Assembly Elections 2023: जनता कह रही मोदी तेरा कमल खिलेगा,सच साबित हुई PM की भविष्यवाणी,पूर्वोत्तर में भाजपा ने दिखाई ताकत

Assembly Elections 2023: भाजपा यहां चार सीटों पर जीत की स्थिति में दिख रही है। तीनों राज्यों के चुनावी नतीजों से साफ है कि भाजपा पूर्वोत्तर में एक बार फिर अपनी ताकत दिखाने में कामयाब हुई है।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update: 2023-03-02 11:30 GMT

Assembly Elections 2023 (Social Media)

Assembly Elections 2023: पूर्वोत्तर के तीन राज्यों त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में चुनावी तस्वीर साफ हो हो गई है। त्रिपुरा में भाजपा तो नागालैंड में भाजपा-एनडीपीपी गठबंधन की सत्ता में वापसी तय मानी जा रही है। त्रिपुरा में मौजूदा सीएम कोनराड संगमा के पार्टी एनपीपी सबसे आगे चल रही है। हालांकि यहां पर त्रिशंकु सरकार की स्थिति बन रही है। भाजपा यहां चार सीटों पर जीत की स्थिति में दिख रही है। तीनों राज्यों के चुनावी नतीजों से साफ है कि भाजपा पूर्वोत्तर में एक बार फिर अपनी ताकत दिखाने में कामयाब हुई है।

मतदान से पूर्व की गई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक भविष्यवाणी भी सच साबित होती दिख रही है। शिलांग की चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि विपक्ष की ओर से कहा जा रहा है कि मर जा मोदी, मर जा मोदी,लेकिन जनता कह रही है कि मोदी तेरा कमल खिलेगा। पूर्वोत्तर के दो राज्यों में भाजपा सरकार बनाने की ओर अग्रसर है और ऐसे में मोदी की ओर से दिया गया यह बयान सच साबित हो तारा दिख रहा है।

त्रिपुरा की जीत भाजपा के लिए काफी अहम

भाजपा के लिए त्रिपुरा की सीट का जीत काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को यहां ताकत नहीं माना जाता था और पार्टी को छिटपुट सफलता ही हासिल हुई थी। 2018 के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद पार्टी यहां सरकार बनाने में कामयाब हुई थी। ऐसे में पार्टी यहां लगातार दूसरी बार बड़ी जीत हासिल करने की ओर अग्रसर है।

त्रिपुरा में बंगाली और आदिवासी समुदाय की काफी आबादी है और ऐसे में त्रिपुरा में भाजपा की जीत बड़ा संदेश देने वाली साबित होगी। त्रिपुरा में 2018 में भाजपा की जीत के बाद भी बिप्लब देब को मुख्यमंत्री बनाया गया था। बाद में पार्टी ने पिछले साल बड़ा सियासी बदलाव करते हुए माणिक साहा को मुख्यमंत्री बना दिया था। साहा इस बार फिर विधानसभा का चुनाव जीतने में कामयाब रहे हैं और उन्हें भाजपा की ओर से आगे भी मुख्यमंत्री बनाए जाने के संकेत है।

प्रधानमंत्री ने साधा था कांग्रेस पर निशाना

पूर्वोत्तर के तीनों राज्यों में चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा नेताओं ने पूरी ताकत लगाई थी। भाजपा की चुनावी संभावनाओं को मजबूत बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने भी तीनों राज्यों में जनसभाएं की थी। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था। शिलांग की जनसभा में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि जिन लोगों को देश ठुकरा चुका है और जो लोग निराशा के गर्त में डूबे हुए हैं, वे माला जप-जप कर कह रहे हैं कि मोदी तेरी कब्र खुदेगी। ऐसे लोगों को हिंदुस्तान की आवाज नहीं सुनाई पड़ रही है। आज हिंदुस्तान का कोना-कोना कह रहा है कि मोदी तेरा कमल खिलेगा।

उल्लेखनीय है कि है कि कांग्रेस नेता पवन खेड़ा की ओर से प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर उनकी गिरफ्तारी की गई थी। पवन खेड़ा की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस नेताओं ने काफी देर तक एयरपोर्ट पर हंगामा काटा था और इसी दौरान मोदी तेरी कब्र खुदेगी वाला नारा गूंजा था। प्रधानमंत्री ने पूर्वोत्तर में इसी नारे का जवाब दिया था और प्रधानमंत्री की ओर से कही गई बात आज चुनाव नतीजों में सच साबित होती हुई दिखी।

Tags:    

Similar News