आज श्रीलंका जाएंगे PM नरेंद्र मोदी, राष्‍ट्रपति सिरीसेना से करेंगे मुलाकात

मालदीव की यात्रा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज श्रीलंका का दौरा करेंगे। पीएम मोदी श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना के साथ मुलाकात कर बातचीत करेंगे।

Update: 2019-06-09 03:39 GMT

नई दिल्ली: मालदीव की यात्रा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज श्रीलंका का दौरा करेंगे। पीएम मोदी श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना के साथ मुलाकात कर बातचीत करेंगे। इसके बाद वह श्रीलंका के विपक्ष के नेता महिंदा राजपक्षे और फिर तमिल राष्ट्रीय गठबंधन के नेताओं के साथ भी मुलाकात करेंगे।

पीएम मोदी रविवार 11 बजे श्रीलंका के संक्षिप्त दौरे पर पहुंचेंगे। यह श्रीलंका की उनकी तीसरी यात्रा होगी। इससे पहले, उन्होंने 2015 और 2017 में श्रीलंका की यात्रा की थी। मोदी ईस्टर के मौके पर हुए विस्फोटों के बाद श्रीलंका की यात्रा करने वाले किसी अन्य देश के पहले नेता होंगे। इस हमले में 250 लोगों की मौत हो गई थी जिनमें 11 भारतीय थे।

यह भी देखें... शिवराज सिंह के पिता को श्रद्धांजलि देने उनके पैतृक गांव पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया

'पड़ोसी पहले' की नीति पर मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा था कि शनिवार से शुरू हो रही मालदीव और श्रीलंका की उनकी यात्रा से भारत द्वारा 'पड़ोसी पहले' नीति को दिया जाने वाला महत्व प्रतिबिंबित होता है और इससे समुद्र से घिरे दोनों देशों के साथ द्विपक्षीय संबंध और मजबूत होंगे।

ईस्टर हमलों की आलोचना

पीएम मोदी ने ईस्टर हमलों की आलोचना करते हुए कहा कि भारत के लोग श्रीलंका के लोगों के साथ मजबूती से खड़े हैं, जिन्होंने ईस्टर के दिन भीषण आतंकवादी हमले के मद्देनहर बड़ी पीड़ा और विनाश का सामना किया। उन्होंने कहा, "हम आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में श्रीलंका का पूर्ण समर्थन करते हैं।"

Tags:    

Similar News