Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल नहीं होंगे शरद पवार

Bharat Jodo Yatra: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव जयराम रमेश ने कहा, डॉक्टररों की सलाह के कारण वह भारत जोड़ो यात्रा में नहीं शामिल हो पायेंगे।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2022-11-10 10:21 GMT

भारत जोड़ो यात्रा में शरद पवार नहीं शामिल होंगे 

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार स्वास्थ्य कारणों से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल नहीं होंगे। जयराम रमेश ने कहा कि शऱद पवार (81) पहले भारत जोड़ों यात्रा में शामिल होने के लिये तैयार हो गये थे लेकिन स्वास्थय कारणों से अब नहीं शामिल होंगे।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव रमेश ने मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा शरद पवार को हाल ही में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने पवार को आराम करने की सलाह दी थी, इसी कारण से वह भारत जोड़ो यात्रा में शामिल नहीं होंगे।

उन्होने कहा पवार की बेटी और राकांपा लोकसभा सदस्य सुप्रिया सुले, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल और राकांपा नेता जितेंद्र आव्हाड गुरुवार को महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ देगलुर नाका से पैदल मार्च में शामिल होने और शाम को बाद की जनसभा में शामिल होने पहुंचे। रैली में एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी शामिल होंगे।

रमेश ने कहा कि राहुल गांधी ने पवार से बात की थी जब वह अस्पताल में थे। भले ही पवार यात्रा में शामिल होने के लिए राजी हो गए थे, लेकिन डॉक्टर की सलाह के कारण वह नहीं आ पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शिवसेना नेता और राज्य के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे शुक्रवार को यात्रा में शामिल होंगे।

गौरतलब है कि 7 सितंबर 2022 को कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा राहुल गांधी के नेतृत्व में कन्याकुमारी से शुरू हुई थी। पदयात्रा अब तक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आन्ध्र प्रदेश, तेलंगाना में भ्रमण कर चुकी है।  इस दौरान राहुल गांधी कुल 3500 किलो मीटर की पदयात्रा करेंगे। भारत जोड़ो यात्रा 150 दिनों के बाद जम्मू-कश्मीर में समाप्त होगी। 


Tags:    

Similar News