बिहार: NDA की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस टली, सीट बंटवारे पर कल हो सकता है ऐलान

बिहार में एनडीए में 2019 लोकसभा चुनाव से पहले सीट बंटवारे को लेकर मची रार अब खत्म होती दिखाई दे रही है। हालांकि शनिवार को गठबंधन सहयोगियों के बीच होने वाला सीटों का ऐलान टल गया है। दिल्ली में एनडीए के तीन सहयोगी पार्टियों बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस टल गई है। अब यह कॉन्फ्रेंस कल यानी रविवार को होगी।

Update: 2018-12-22 12:05 GMT

नई दिल्ली: बिहार में एनडीए में 2019 लोकसभा चुनाव से पहले सीट बंटवारे को लेकर मची रार अब खत्म होती दिखाई दे रही है। हालांकि शनिवार को गठबंधन सहयोगियों के बीच होने वाला सीटों का ऐलान टल गया है। दिल्ली में एनडीए के तीन सहयोगी पार्टियों बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस टल गई है। अब यह कॉन्फ्रेंस कल यानी रविवार को होगी। इससे पहले मैराथन बैठक और नेताओं के बीच कई मुलाकातों के बाद बीजेपी और एलजेपी में सीटों के बंटवारे पर सहमति बन गई थी। कॉन्फ्रेंस टलने की वजह बताया जा रहा है कि एलजेपी नेता दिल्ली में मौजूद नहीं है।

दिल्ली में नहीं है एलजेपी नेता

बता दें कि एनडीए की साक्षा प्रेस कॉन्फ्रेंस शनिवार को नई दिल्ली में होने वाली थी जिसमें सीट बंटवारे का औपचारिक ऐलान किया जाना था, लेकिन एलजेपी नेता दिल्ली में मौजूद नही हैं, तो वहीं बिहार के मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार समेत जदयू के बड़े नेता देश की राजधानी में हैं।

यह भी पढ़ें.....सर्दियों में स्टाइलिश और ट्रेंडी दिखने के लिए ट्राई करें कैप साड़ी

अमित के घर कल होगी एनडीए की बैठक

अब रविवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के आवास पर तीनों दलों के नेताओं की बैठक होगी। इस बैठक के बाद ही सीट बंटवारे को लेकरऐलान होने की संभावना है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बिहार में एलजेपी के 5 लोकसभा सीटों पर लड़ने की संभावना है। इसके अलावा एलजेपी चीफ रामविलास पासवान को राज्यसभा भेजा जा सकता है।

यह भी पढ़ें.....कश्मीर: सेना को मिली बड़ी कामयाबी, सुरक्षाबलों ने ढेर किए 6 आतंकी

सूत्रों के मुताबिक इस समझौते के तहत एलजेपी को एक लोकसभा सीट यूपी में भी मिलेगी। रविवार को एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर दिल्ली में अहम घोषणा हो सकती है। बताया जा रहा है कि एलजेपी के नेता इस वक्त मुंबई में हैं और इसी वजह से बैठक टल गई है।

यह भी पढ़ें.....शाह और भागवत की बंद कमरे में बैठक, लोकसभा चुनाव और राम मंदिर पर हुई चर्चा

शुक्रवार को चिराग पासवान ने भी बीजेपी नेता और वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात की। हालांकि दोनों के बीच हुई बातचीत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई। पर, इसके बाद यह कयास लगाए गए कि बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर समझौता हो गया और अब इसका ऐलान संभव है।

Tags:    

Similar News