पड़ोसी देश के लिए संकटमोचन बना भारत, मदद पर पीएम मोदी के लिए कही ये बात

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ने भारत की तारीफ़ में ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया। इसपर पीएम मोदी ने जवाब देते हुए ट्वीट किया।

Update: 2020-04-23 06:18 GMT

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के कहर के बीच भारत दुनिया के तमाम देशों के लिए संकटमोचन बन गया है। ऐसे में अन्य देशों की इस महामारी से लड़ने पर मदद करने पर भारत की जमकर सराहना हो रही है। रूस और अमेरिका पहले ही भारत की मदद पर आभार दे चुके हैं, वहीं अब पड़ोसी देश नेपाल ने भी प्रधानमंत्री मोदी को थैंक यू बोला है।

नेपाल के पीएम केपी शर्मा ने पीएम मोदी को बोला थैंक यू

दरअसल, नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ने भारत की तारीफ़ में ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट पर लिखा, ''मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने कोरोना महामारी से लड़ने के लिए नेपाल को 23 टन जरूरी दवाई दी है। आज भारतीय राजदूत द्वारा हमारे स्वास्थ्य मंत्री को दवाइयां सौंपी गईं।'



ये भी पढ़ेंः इमिग्रेशन प्रॉसेस: डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा फैसला, भारतीय मूल का नागरिक हुआ निराश

कोरोना से लड़ने के लिए भारत ने नेपाल को दी 23 टन दवाई

बता दें कि भारत की कोरोना वायरस से लड़ने वाली गेम चेंजर दवाई 'हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन' की कई देशों को जरूरत है। देशो ने भारत से दवाई की मांग की थी, जिसके बाद पीएम मोदी के आदेश पर इसका निर्यात शुरू किया गया पर अमेरिका समेत कई देशों तक दवाई भेजी गयी। इसी कड़ी में नेपाल में भी लगभग 23 टन जरूरी दवाई भेजी गयी है।

ये भी पढ़ेंः अमेरिका में कोरोना वायरस से पैदा हुई ऐसी स्थिति, डॉक्टरों में मचा हड़कंप

पीएम मोदी ने नेपाली पीएम के ट्वीट पर दिया जवाब



नेपाल पीएम के आभार का पीएम मोदी ने जवाब देते हुए ट्वीट किया, ' 'भारत और नेपाल के बीच का संबंध बेहद खास है। यह संबंध ना केवल मजबूत हैं बल्कि इसकी जड़ें काफी गहरी हैं। भारत इस आपदा की घड़ी में नेपाल के साथ खड़ा है।'

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News