Rameshwaram cafe Blast: धमाके को अंजाम देने वाले को NIA ने पकड़ा, साजिशकर्ता की भी हुई पहचान

Rameshwaram cafe Blast: बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट केस में एनआईए को बड़ी कामयाबी मिली है। दोनों आरोपियों से जांच एजेंसी पूछताछ कर रही है।

Update: 2024-04-12 06:21 GMT

Rameshwaram Cafe Blast, NIA (Photo- Social Media)

Rameshwaram cafe Blast: बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को बड़ी सफलता मिली है। एनआईए ने एक्शन लेते हुए ब्लास्ट को अंजाम देने वाले आरोपी और एक साजिशकर्ता को दबोच लिया है। दोनों आरोपियों को पश्चिम बंगाल से हिरासत में लिया गया। जांच एजेंसी जिन आरोपियों को पकड़ा है उनके नाम अब्दुल मथीन ताहा और मुसाविर शाजीब हुसैन है।

जांच एजेंसी ने पहले मुख्य आरोपी मुसाविर शाजीब हुसैन की पहचान की थी, जिसने बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में विस्फोट को अंजाम दिया था। जांच एजेंसी ने इस मामले में एक अन्य साजिशकर्ता अब्दुल मथीन ताहा की भी पहचान की थी, जो अन्य मामलों में भी एजेंसी द्वारा वांछित है। इससे पहले एनआईए की टीमों द्वारा कर्नाटक में 12, तमिलनाडु में 5 और उत्तर प्रदेश में एक जगह सहित कुल 18 स्थानों पर कार्रवाई की गई थी। इस दौरान सह-साजिशकर्ता मुजम्मिल शरीफ को हिरासत में लिया गया था। एनआईए ने इस केस को 3 मार्च को अपने हाथ में लिया था। जांच एजेंसी ने कुछ दिनों पहले प्रेस रिलीज जारी की थी, जिसमें बताया गया था कि ब्लास्ट को किसने अंजाम दिया था।

एक मार्च को रामेश्वरम कैफे में हुआ था ब्लास्ट

बता दें कि एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में ब्लास्ट हुआ था। जिसमें 9 लोग घायल हो गए थे। पुलिस सूत्रों ने कहा था कि कैफे में टाइमर का उपयोग करके आईईडी बम धमाका किया गया था। धमाके के बाद महाशिवरात्रि के अवसर पर कैफे को बड़ी धूमधाम से फिर से खोला गया था। प्रशासन के मुताबिक, ग्राहकों की जांच के लिए कैफे के प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं। एंट्री की अनुमति देने से पहले कर्मचारी प्रत्येक ग्राहक की हैंडहेल्ड डिटेक्टरों से जांच की जाएगी। सभी ग्राहकों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी और कर्मचारी किसी भी संदिग्ध गतिविधि पर नजर रखी जाएगी।

Similar News