Maharashtra: फाइनेंस कंपनियों के पास से 170 करोड़ की संपत्ति जब्त, गिनने में लगे 14 घंटे

IT Raid In Maharashtra: आयकर विभाग ने महाराष्ट्र के नांदेड़ में लगातार 72 घंटे की छापेमारी के बाद 14 करोड़ रुपए नकद, 8 किलोग्राम सोने सहित 170 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-16 13:54 GMT

IT Raid In Maharashtra: महाराष्ट्र के नांदेड़ में टैक्स चोरी का एक बड़ा मामला सामने आया है। दरअसल, नांदेड़ में फाइनेंस कंपनियों पर टैक्स चोरी के मामले में IT यानी आयकर विभाग ने लगातार 72 घंटे की छापेमारी के बाद 14 करोड़ रुपए नकद, 8 किलोग्राम सोने सहित 170 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की है। जानकारी के अनुसार, बरामद नकदी की पूरी रकम गिनने में अधिकारियों को करीब 14 घंटे लग गए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नकदी और सोना भंडारी फाइनेंस और आदिनाथ अर्बन मल्टीस्टेट को-ऑपरेटिव बैंक के परिसर से बरामद किया गया है।

10 मई से 10 मई के बीच हुई थी छापेमारी

रिपोर्ट्स के अनुसार, महाराष्ट्र के नांदेड़ में बड़े पर्सनल फाइनेंस बिजनेस प्रतिष्ठान के मालिक विनय भंडारी, संजय भंडारी, आशीष भंडारी, संतोष भंडारी, महावीर भंडारी और पदम भंडारी नाम के भाई हैं। 10 मई से 12 मई के बीच टैक्स चोरी के कारण पुणे, नासिक, नागपुर, परभणी, छत्रपति संभाजीनगर और नांदेड़ के सैकड़ों आयकर विभाग के अधिकारियों ने मिलकर छापेमारी की।

25 प्राइवेट गाड़ियों से पहुंचे थे अधिकारी

मीडिया कंपनी इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, 25 प्राइवेट गाड़ियों से नांदेड़ पहुंची आयकर विभाग की टीम ने अली भाई टॉवर में भंडारी फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड ऑफिस, कोठारी कॉम्प्लेक्स में एक ऑफिस, कोकाटे कॉम्प्लेक्स में तीन ऑफिसों और आदिनाथ अर्बन मल्टीस्टेट को-ऑपरेटिव बैंक पर छापा मारा। इन सब के अलावा पारस नगर, महावीर सोसायटी, फरंदे नगर और काबरा नगर में निजी घरों पर भी आयकर विभाग के अधिकारियों द्वारा छापेमारी की गई। यह पहली बार है जब महाराष्ट्र के नांदेड़ में इतने बड़े पैमाने पर टैक्स छापेमारी हुई है। जानकारी के अनुसार, आयकर विभाग ने आरोपियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। इसके अलावा आज आयकर विभाग ने जयपुर में 11 जगहों पर छापेमारी की। जिले के बिंदायका और बगरू स्थित फैक्ट्री और गोदाम में छापेमारी की कार्रवाई की गई। ग्रुप का रियल एस्टेट का बड़ा कारोबार है। साथ ही नालीदार सीमेंट छत और पाइप के निर्माण का भी कारोबार है। 

Tags:    

Similar News