Political Crisis In Bihar: नीतीश कल शाम फिर ले सकते हैं मुख्यमंत्री पद की शपथ, आज राज्यपाल से कर सकते हैं मुलाकात

Political Crisis In Bihar: बिहार में जदयू और भाजपा मिलकर सरकार बनाने जा रही है। इनके साथ जीतनराम मांझी की पार्टी भी शामिल होगी।

Update: 2024-01-27 11:22 GMT

नीतीश कल शाम फिर ले सकते हैं मुख्यमंत्री पद की शपथ, आज राज्यपाल से कर सकते हैं मुलाकात: Photo- Social Media

Political Crisis In Bihar: बिहार में राजनीतिक क्राइसिस जारी है। इस बीच नीतीश कुमार के अब भाजपा के साथ सरकार बनाने की खबरें भी आ रही हैं। रविवार शाम को वे फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। आज शाम को नीतीश कुमार राज्यपाल से मुलाकात कर सकते हैं।

शुक्रवार को लालू प्रसाद यादव ने नीतीश कुमार को पांच बार फोन किया लेकिन नीतीश ने बात करने से इंकार कर दिया। सूत्रों के अनुसार नीतीश कुमार की जेडयू और भाजपा मिलकर बिहार में सरकार बनाने जा रही है। दोनों के मिलने से बहुमत का आंकड़ा भी आसानी से पार हो जाएगा।

किसके पास कितनी सीटें-

बिहार में विधानसभा की कुल 243 सीटें हैं। जिसमें से बहुमत के लिए 122 सीटों की जरूरत होगी। विधानसभा में आरजेडी के 79, बीजेपी के 78, जदयू के 45, कांग्रेस के 19, एचएएम 4, लेफ्ट के पास 16 विधायक हैं। नीतीश की जदयू के 45, बीजेपी के 78 और एचएएम के 4 विधायक हैं। इनके गठबंधन से बहुमत का आंकड़ा आसानी से मिल जाएगा।

इस तरह नीतीश भाजपा के साथ मिलकर आसानी से सरकार बना सकते हैं। वहीं आरजेडी ने शनिवार को अपने विधायकों की बैठक बुलाई, जिसमें बिहार के ताजा राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा की गई। वहीं आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने पार्टी के सभी विधायकों को पटना में ही रहने को कहा है। जदयू के विधायकों की भी आज बैठक होने वाली है। वहीं बीजेपी के विधायकों की कल बैठक होगी।

Tags:    

Similar News