उमर अब्दुल्ला का बड़ा बयान, बोले-इंजीनियर राशिद कर सकता है बीजेपी का समर्थन

Jammu and Kashmir assembly elections: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण में आज 24 सीटों पर मतदात हो रहे हैं।

Report :  Network
Update:2024-09-18 11:10 IST

Omar Abdullah (Pic:Social Media)

Jammu and Kashmir assembly elections: जम्मू-कश्मीर में पहले चरण का मतदान हो रहा है। इस चरण में 24 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। वहीं इस बीच नेताओं के बायन भी आ रहे हैं। नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि विधानसभा चुनाव बाद इंजीनियर राशिद बीजेपी को समर्थन कर सकता है। उमर अब्दुल्ला का यह बयान सियासी हल्कों में काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

बता दें कि राशिद इंजीनियर की जम्मू-कश्मीर में अच्छी पकड़ है। राशिद को विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए हाल की में कोर्ट से अंतरिम जमानत मिली है। राशिद के जमानत मिलने के बाद वे चुनाव में प्रचार कर रहे हैं। राशिद जम्मू-कश्मीर के चुनाव में बड़ा उलट फेर कर सकते हैं। राशिद के बाहर आते ही नेशनल कांफ्रेंस उन पर लगातार हमलावर है। उमर अब्दुल्ला राशिद पर अपनी रैलियों में जमकर निशाना तो साध ही रहे हैं साथ ही राशिद को बीजेपी का साथ देने वाला भी बता रहे हैं। वहीं वह बीजेपी पर हमला करते हैं। वह कहते हैं बीजेपी ने जानबूझ कर राशिद को जम्मू-कश्मीर चुनावों के दौरान अंतरिम बेल दिलाया है ताकि बीजेपी को इसका फायदा मिल सके।

उमर को लोकसभा चुनाव हरा चुके हैं राशिद

इंजीनियर राशिद ने जेल में रहते हुए ही 2024 के लोकसभा चुनाव में उमर अब्दुल्ला को बरामूला लोकसभा सीट से हराया था। इसके बाद राशिद की राज्य में एक अलग ही इमेज बन गई है। माना जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में राशिद की पार्टी बड़ा उलट फेर कर सकती है।

अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले रशीद इंजीनियर का असली नाम शेख अब्दुल रशीद है। वे जम्मू-कश्मीर के लंगेट विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक चुने जा चुके हैं। रशीद ने 2008 और 2014 में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर विधानसभा चुनाव लड़ा और जीत कर विधानसभा पहुंचे। 2019 में आतंकवाद की फंडिंग के आरोप में रशीद को गिरफ्तार किया गया था। उसके बाद से वह दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद थे। उन्हें पिछले दिनों की अंतरिम जमानत मिली है। राशिद की आवामी इत्तेहाद पार्टी, जम्मू-कश्मीर की राजनीति में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। विधानसभा चुनाव में इस पार्टी के चौंकाने वाले प्रदर्शन हो सकते हैं।  

Tags:    

Similar News