Jammu and Kashmir Election 2024 : उमर अब्दुल्ला का यूटर्न, अब लड़ेंगे चुनाव

Jammu and Kashmir Election 2024 : नेशनल कांफ्रेंस पार्टी ने 32 उम्मीदवारों की सूची जारी की, जिसमें गंदेरबल विधानसभा सीट के लिए उमर अब्दुल्ला का नाम भी शामिल है।

Written By :  Neel Mani Lal
Update: 2024-08-27 12:31 GMT

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला गंदेरबल क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे: Photo- Social Media

Jammu and Kashmir Election 2024: नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव गंदेरबल क्षेत्र से लड़ेंगे। इस तरह उमर अब्दुल्ला ने एक यू-टर्न मारा है, क्योंकि पहले उन्होंने विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने की कसम खाई थी।

नेशनल कांफ्रेंस पार्टी ने 32 उम्मीदवारों की सूची जारी की, जिसमें गंदेरबल विधानसभा सीट के लिए उमर अब्दुल्ला का नाम भी शामिल है। इस सीट का प्रतिनिधित्व उन्होंने 2009 से 2014 तक किया था, जब वे एनसी-कांग्रेस गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री थे।

उमर अब्दुल्ला ने 26 अगस्त को संकेत दिए थे कि वह चुनाव नहीं लड़ने के अपने फैसले पर पुनर्विचार कर सकते हैं। एनसी और कांग्रेस द्वारा सीट बंटवारे की घोषणा के बाद मीडिया से बात करते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा था कि वह अपने पार्टी सहयोगियों से चुनाव लड़ने और लोगों से एक ऐसी विधानसभा के लिए वोट देने के लिए कहकर "गलत संकेत" नहीं देना चाहते हैं जिसके बारे में मैं कह रहा हूं कि मैं इसे तुच्छ समझता हूं।

मैं लोगों को गलत संकेत नहीं देना चाहता हूं

उन्होंने कहा - मैं एक बात से अवगत हूं जिसके बारे में मैंने पूरी तरह से नहीं सोचा था, वह मेरी गलती है। अगर मैं विधानसभा के लिए चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं था, तो मैं लोगों को उस विधानसभा के लिए वोट देने के लिए कैसे तैयार कर सकता हूं? मैं कैसे उम्मीद कर सकता हूं कि मेरे सहयोगी एक ऐसी विधानसभा के लिए वोट मांगेंगे जिसे मैं स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हूं या जो मुझे तुच्छ समझती है? इसने मुझ पर दबाव डाला है और मैं लोगों को गलत संकेत नहीं देना चाहता हूं।

Tags:    

Similar News