Delhi News: जंतर मंतर पर 10 मार्च को विपक्षी दलों का जमावड़ा, वुमेन रिजर्वेशन बिल की मांग को लेकर करेंगे प्रदर्शन

Delhi News: कांग्रेस के अलावा करीब 17 विपक्षी दल वुमेन रिजर्वेशन बिल की मांग को लेकर होने वाले प्रदर्शन में शामिल होंगे।

Written By :  Jugul Kishor
Update: 2023-03-09 04:20 GMT

बीआरएस नेता के कविता (Pic: Social Media)

Delhi News: बीआरएस नेता के कविता ने संसद के मौजूदा सत्र में महिला आरक्षण विधेयक पेश करने की मांग को लेकर एक दिवसीय भूख हड़ताल करने की घोषणा की। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की पुत्री कविता ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए संसद में महिला आरक्षण विधेयक पेश करने की मांग को लेकर एक एनजीओ भारत जागृति के तत्वावधान में शांतिपूर्ण धरने की घोषणा की है। 

प्रदर्शन में 17 विपक्षी दल होंगे शामिल

कविता ने कहा कि हम विरोध जताने के रूप में भारत जागृति के तत्वाधान में 10 मार्च को दिल्ली के जंतर मंतर पर एक शांतिपूर्ण प्रदर्शन करेंगे। उन्होने कहा कि हम 29 राज्यों में महिला संगठनों और विभिन्न राजनीतिक दलों को आमंत्रित किया है। हम उन सभी को आमंत्रित कर रहे हैं जो महिला सशक्तिकरण में विश्वास करते हैं। जितना हम करते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कल यानी कि शुक्रवार को जंतर मंतर पर विपक्षी दलों का जमावड़ा देखने को मिल सकता है। कांग्रेस के अलावा करीब 17 विपक्षी दल महिला आरक्षण विधेयक की मांग को लेकर होने वाले प्रदर्शन में शामिल होंगे। इस, कांग्रेस, पीडीपी, अकाली दल, टीएमसी, जेडीयू, आरजेडी़, समाजवादी पार्टी, सीपीएम, एनसीपी, शिवसेना (उद्धव) जेएमएम, आम आदमी पार्टी, और कुझ निर्दलीय सासंदों के साथ देश के सभी प्रदेशों से महिला संगठन शामिल होंगे।

कविता से 11 मार्च ईडी करेगी

बता दें कि 10 मार्च को कविता प्रदर्शन करेंगी। वहीं प्रवर्तन निदेशालय कविता से 11 मार्च को दिल्ली शराब नीति मामले में पूछताछ करेगी। पहले ये पूछताछ 9 मार्च को होने वाली थी। लेकिन कविता ने प्रवर्तन निदेशालय से समय मांगा था। ईडी दिल्ली शराब नीति घोटाले में मनी लांड्रिंग की जांच कर रही है। ईडी कविता का पीएमएलए एक्ट के तहत बयान दर्ज करेगी। बता दें कि इससे पहले दिल्ली की शराब नीति में घोटाले के मामले में सीबीआई ने 26 फरवरी को दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया था। सिसोदिया इस समय तिहाड़ जेल में बंद हैं।   

Tags:    

Similar News