Order Food On Train: अब ट्रेन में ऑर्डर करें अपनी पसंद का खाना, सेव करें ये व्हाट्सएप नंबर

Order Food On Train: अब आप ट्रेन में बिना किसी स्पेशल एप को डाउनलोड किए बिना ही आगामी स्टेशन पर अपना ऑर्डर किया हुआ फूड ले सकते हैं।

Report :  Vidushi Mishra
Update: 2022-08-28 12:36 GMT

ट्रेन में ऑर्डर करें पसंद का खाना (फोटो- सोशल मीडिया)

Click the Play button to listen to article

Order Food On Train: ट्रेन से सफर करने का मजा ही अलग होता है। बढ़िया अपनी सीट पर बैठाकर बाहर के नजारों को देखने का सुकून ही बहुत खास होता है। लेकिन ट्रेन में यात्रा करते समय खूब अच्छा-अच्छा खाने का मन करता है। तो अब आपकी ये दिक्कत भी दूर हो गई है। जीं हां अब आप बिना किसी स्पेशल एप को डाउनलोड किए बिना ही आगामी स्टेशन पर अपना ऑर्डर किया हुआ फूड ले सकते हैं। इसके लिए आपको व्हाट्सएप पर जूप का इस्तेमाल करना होगा। चैटिंग से भी यूजर्स खाना मंगवा सकते हैं। जिसमें आपको रीयल-टाइम फूड ट्रैकिंग के साथ-साथ फीडबैक देने का भी ऑप्शन मिलेगा।

ट्रेन पर ऐसे ऑर्डर करें खाना
Order food like this on train

चरण 1: ज़ूप को एक टेक्स्ट ड्रॉप करें

आप ज़ूप व्हाट्सएप चैटबॉट को नंबर +91 7042062070 पर मैेसेज कर सकते हैं। चीजों को आसान बनाने के लिए आप इस नंबर को सेव कर सकते हैं और जब भी आप यात्रा करें और ऑर्डर करना चाहते हैं तो इस नंबर पर चैट कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से आप ज़ूप के साथ चैट शुरू करने के लिए [https://wa.me/917042062070] (कोष्ठक के बिना) नेविगेट कर सकते हैं।

चरण 2: अपना विवरण साझा करें

चैटबॉट आपसे आपका 10-अंकीय पीएनआर नंबर मांगेगा, जो उस ट्रेन में आपकी सटीक सीट/बर्थ का पता लगाने में स्वचालित रूप से मदद करेगा।

चरण 3: अपना खाना ऑर्डर करें

ज़ूप चैटबॉट मे आपको एक रेस्तरां का चयन करने और अपना खाना ऑर्डर करने और भुगतान करने के लिए ऐप से ही करना होगा। जैसे-जैसे आप स्टेप बाय स्टेप आगे बढ़ेंगे आपको खुद ही पता चलता जाएगा।

एक बार लेन-देन हो जाने के बाद, आप चैटबॉक्स से अपने भोजन को ट्रैक कर सकते हैं और जब आपकी ट्रेन अगले स्टेशन पर आती है तो वहां से आप खाना रिसीव कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News