पाकिस्तान ने की भीषण गोलीबारी, भारतीय सेना की कई चौकियों को बनाया निशाना

पाकिस्तान ने पुंछ सेक्टर में एलओसी के पास भीषण गोलीबारी की है। उसने भारतीय सेना की चौकियों को अपना निशाना बनाया है। जवाब में भारतीय सेना पाकिस्तान का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। दोनों तरफ से लगातार फायरिंग हो रही है।

Update: 2020-04-07 05:33 GMT

जम्मू: पाकिस्तान ने पुंछ सेक्टर में एलओसी के पास भीषण गोलीबारी की है। उसने भारतीय सेना की चौकियों को अपना निशाना बनाया है। जवाब में भारतीय सेना पाकिस्तान का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। दोनों तरफ से लगातार फायरिंग हो रही है।

रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘मंगलवार को सुबह करीब पौने आठ बजे पाकिस्तान ने पुंछ जिले के मानकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी करके और मोर्टार के गोले दागकर बिना किसी उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।’

उन्होंने कहा, ‘भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है।’ इससे पहले सोमवार को भी पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा के पास मानकोट सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था और छोटे हथियारों से गोलीबारी की थी तथा मोर्टार दागे थे। उसने पिछले शुक्रवार को भी सुंदरबनी-नौशेरा सेक्टर में गोलीबारी की थी जिसमें छह सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान में कोरोना से लड़ रहे डॉक्टरों को पुलिस ने दौड़ाकर पीटा, इलाज ठप

उधर उत्तरी कश्मीर के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पार से घुसपैठ कर आए एक आतंकवादी समूह और सुरक्षाबलों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सेना के पांच जवान शहीद हो गए जबकि पांच आतंकवादी भी मारे गए हैं। अधिकारियों ने रविवार की रात यह जानकारी दी।

श्रीनगर में एक रक्षा प्रवक्ता ने पहले कहा था कि सेना के तीन जवान केरन क्षेत्र में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए हैं। यह क्षेत्र कुपवाड़ा जिले में आता है। हालांकि, बाद में अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में पांच सैनिक शहीद हो गये । तीन और चार अप्रैल की दरम्यानी रात से चल रहे इस ऑपरेशन में पांच आतंकवादी भी मारे गए।

पाकिस्तान के बुरे दिन शुरू, IMF बढ़ा सकता है इस देश की मुश्किलें

Tags:    

Similar News