Jharkhand News: ओवैसी की सभा में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, AIMIM कैंडिडेट और अन्य के खिलाफ केस दर्ज

Jharkhand News: एआईएमआईएम सुप्रीमो की इस रैली को लेकर अब विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल, ओवैसी जब पूरे जोश में अपने सियासी विरोधियों पर अटैक कर रहे थे, तब उन्हें सुनने आई भीड़ में से किसी ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा दिए।

Update: 2023-08-31 10:10 GMT
एआईएमआईएम सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी: Photo- Social Media

Jharkhand News: झारखंड के गिरिडीह जिले अंतर्गत आने वाली विधानसभा सीट डुमरी में उपचुनाव को लेकर जोर शोर से चुनाव प्रचार चल रहा है। मुस्लिम बहुल इस सीट पर एआईएमआईएम भी पूरे दमखल के साथ चुनाव लड़ रही है। बुधवार को पार्टी के चीफ और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी अपने प्रत्याशी के प्रचार के लिए भी पहुंचे। उन्हें सुनने के लिए मुस्लिम समाज की बड़ी भीड़ भी उमड़ी, जिससे गदगद होकर राज्य की हेमंत सोरेन सरकार और केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला।

एआईएमआईएम सुप्रीमो की इस रैली को लेकर अब विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल, ओवैसी जब पूरे जोश में अपने सियासी विरोधियों पर अटैक कर रहे थे, तब उन्हें सुनने आई भीड़ में से किसी ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा दिए। इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। हालांकि, एआईएमआईएम के झारखंड हेड ने ऐसे किसी नारे को खारिज करते हुए वायरल वीडियो को एडिटेड बताया है।

AIMIM कैंडिडेट और अन्य के खिलाफ केस दर्ज

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को केबी हाईस्कूल मैदान में अपने प्रत्याशी अब्दुल मोमिन रिजवी के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया था। इसी जनसभा में कथित रूप से पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगने का आरोप है। गिरिडीह कलेक्टर नमन प्रियेश लकड़ा ने बताया कि इस मामले में AIMIM कैंडिडेट अब्दुल मोमिन रिजवी, मुजफ्फर हसन नुरानी समेत अन्य लोगों के खिलाफ डुमरी पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

उन्होंने बताया कि मामला सामने आने के बाद उड़न दस्ता टीम ने सभा के दौरान की वीडियो फुटेज और रिकॉर्डिंग की पड़ताल की तो आरोप को सही पाया। यह आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के साथ-साथ सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने का मामला है। लिहाजा संबंधित धाराओं में आरोपियों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई। इसके अलावा पुलिस वीडियो में दिख रहे नारा लगने वाले शख्स की तलाश में जुट गई है।

5 सितंबर को है उपचुनाव

गिरिडीह जिले की डुमरी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए पांच सितंबर को मतदान होगा और नतीजे 8 सितंबर को आएंगे। इस सीट पर सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) का कब्जा था। अप्रैल में जेएमएम विधायक और पूर्व मंत्री जगरनाथ महतो के निधन के कारण इस सीट पर उपचुनाव की नौबत आई है। मुस्लिम बहुल इस सीट पर मुख्य मुकाबला जेएमएम के बेबी देवी और आजसू के यशोदा देवी के बीच है। AIMIM के कैंडिडेट अब्दुल मोमिन रिजवी मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने की कोशिश कर रहे हैं। आजसू झारखंड में एनडीए का हिस्सा है।

Tags:    

Similar News