संसद में गूंजा कृषि कानूनः बवाल के आसार, राज्यसभा की कार्यवाही शुरु होते ही नारेबाजी

संसद में राज्यसभा की कार्रवाई शुरु होने जा रही है। इसके पहले राज्यसभा में कांग्रेस के विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने किसान कानूनों को लेकर सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस जारी किया है।

Update: 2021-02-02 04:27 GMT
शीतलहर का प्रकोप कम होता नजर नहीं आ रहा है। साइबेरिया से आ रही ठंडी हवाओं के साथ अब पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। फरवरी के पहले हफ्ते में बारिश होगी।

नई दिल्ली: बजट पेश होने के बाद आज से संसद सत्र की शुरुआत हो रही है। आज राज्यसभा और लोकसभा में चर्चा होनी है। इस बीच संसद में हंगामे के आसार है। विपक्ष के नेताओं ने संसद में चर्चा का नोटिस दिया है। वहीं कृषि कानूनों के खिलाफ विपक्षी नेता हंगामा कर सकते हैं।

संसद में राज्यसभा की कार्रवाई शुरु होने जा रही है। इसके पहले राज्यसभा में कांग्रेस के विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने किसान कानूनों को लेकर सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस जारी किया है।

इन विपक्षी नेताओं ने जारी किया चर्चा का नोटिस

आजाद के अलावा कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंदर सिंह हुड्डा, विपक्ष के उप नेता और वरिष्ठ कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने भी किसान कानूनों पर चर्चा के लिए नोटिस जारी किया है। साथ ही सीपीआई के सांसद बिनॉय विस्वम और आरजेडी के सासंद मनोज झा ने राज्यों की परिषद में नियम और प्रक्रिया और व्यवसाय के संचालन के नियम 267 के तहत सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है।

सदन की बैठक में विपक्ष का हंगामा

किसानों के मुद्दे पर राज्यसभा की कार्रवाई शुरु होते ही हंगामा होने लगा। विपक्षी सांसदों ने किसान विरोधी काले कानून वापस लेने की नारेबाजी की।

ये भी पढ़ें- नीतीश कैबिनेट का विस्तार, फाइनल हो गए नाम, जल्द होगा एलान

बता दें कि इससे पहले कई विपक्षी दलों ने किसानों के मुद्दे पर चर्चा की मांग के लिए नोटिस दिया लेकिन राज्यसभा चेयरमैन की तरफ से आज चर्चा के लिए इनकार कर दिया गया। बाद में विपक्षी दल सदन से वॉकआउट कर गए और शन्यू काल शुरू हो गया। इसके बाद विपक्षी सांसद सदन में वापस आए और किसानों के समर्थन में आवाज उठाते हुए कृषि कानून वापस लेने की नारेबाजी की।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News