संसद: राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा, कल तक के लिए कार्यवाही स्थगित

राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष के नेताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी। इसके पहले कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने राज्यसभा में किसानों के मुद्दे पर चर्चा की मांग की थी, लेकिन राज्यसभा चेयरमैन ने आज चर्चा से इनकार कर दिया

Update: 2021-02-02 04:45 GMT

नई दिल्ली: किसानों के आंदोलन और कृषि कानूनों के मुद्दे पर संसद में हंगामा शुरू हो गया है। राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष के नेताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी। इसके पहले कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने राज्यसभा में किसानों के मुद्दे पर चर्चा की मांग की थी, लेकिन राज्यसभा चेयरमैन ने आज चर्चा से इनकार कर दिया. इसके बाद विपक्ष ने वॉकआउट कर दिया.

राज्यसभा की कार्यवाही

कल सुबह 9 बजे तक राज्यसभा स्थगित

राज्यसभा में भारी हंगामा हुआ। विपक्षी सांसद किसानों की मांगों पर चर्चा को लेकर आवाज उठाई और नारेबाजी की। तीन बार कार्यवाही स्थगित होने के बाद उपसभापति ने कहा कि कल से राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा करने जा रहे हैं, अभी आप अपनी सीटों पर जाएं। लेकिन विपक्षी सांसद नहीं माने और नारेबाजी करते रहे। ये देखते हुए सदन की कार्यवाही कल सुबह (बुधवार) 9 बजे तक स्थगित कर दी गई।

सुबह से राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी दलों ने हंगामा मचा दिया, जिसके बाद लगातार तीन बार स्पीकर को कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।

किसानों के मुद्दे पर राज्यसभा में हंगामा हो रहा है। विपक्षी सांसदों ने किसान विरोधी काले कानून वापस लेने की नारेबाजी की।

सांसदों की नारेबाजी को देखते हुए राज्यसभा की कार्यवाही सुबह 10.30 बजे तक स्थगित कर दी गई है।

इन विपक्षी नेताओं ने जारी किया चर्चा का नोटिस

संसद में राज्यसभा की कार्रवाई शुरु होने जा रही है। इसके पहले राज्यसभा में कांग्रेस के विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने किसान कानूनों को लेकर सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस जारी किया है।

ये भी पढ़ें- ममता से दोस्ती और कांग्रेस से दूरी, पश्चिम बंगाल में राजद की बड़ी सियासी चाल

आजाद के अलावा कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंदर सिंह हुड्डा, विपक्ष के उप नेता और वरिष्ठ कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने भी किसान कानूनों पर चर्चा के लिए नोटिस जारी किया है। साथ ही सीपीआई के सांसद बिनॉय विस्वम और आरजेडी के सासंद मनोज झा ने राज्यों की परिषद में नियम और प्रक्रिया और व्यवसाय के संचालन के नियम 267 के तहत सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है।

सदन की बैठक में विपक्ष का हंगामा

किसानों के मुद्दे पर राज्यसभा की कार्रवाई शुरु होते ही हंगामा होने लगा। विपक्षी सांसदों ने किसान विरोधी काले कानून वापस लेने की नारेबाजी की।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Similar News