Parliament Winter Session 2023: लोकसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, दूरसंचार विधेयक राज्यसभा से पास

Parliament Live: इसी के साथ, अब तक दोनों सदनों से यानी लोकसभा और राज्यसभा से विपक्षीय दलों इंडिया गठबंधन के 143 सांसदों को निलंबित किया जा चुका है।

Report :  Viren Singh
Update: 2023-12-21 11:15 GMT

Parliament Live (सोशल मीडिया) 

Parliament Live: संसद के शीतकालीन सत्र का गुरुवार को 18वां दिन था। केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव गुरुवार को राज्यसभा में दूरसंचार विधेयक, 2023 पेश किया और राज्यसभा से पारित हो गया। यह विधेयक बुधवार को लोकसभा से पारित किया गया। संसद सुरक्षा चूक के मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान देने की मांग पर अड़े होने की वजह से सदन में हंगामा करने के चलते लोकसभा से बुधवार दो और विपक्षीय दलों के सांसदों को निलंबित कर दिया गया। इसी के साथ, अब तक दोनों सदनों से यानी लोकसभा और राज्यसभा से विपक्षीय दलों इंडिया गठबंधन के 143 सांसदों को निलंबित किया जा चुका है।

शीतकालीन सत्र के आखिरी समय सदन में विरोधी दल विपक्षहीन है। इस दौरान सरकार ने कई बिल बिना चर्चा के पास कराए। 18वें दिन की सदन की कार्यवाही शुरू होते ही केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण राज्यसभा सदन में जीएसटी अधिनियम 2017 में संशोधन के लिए एक विधेयक किया और इसको भी सरकार ने पारित करा लिया। यह विधेयक पहले लोकसभा द्वारा पारित किया जा चुका है। जैसे कि राज्यसभा में भी विपक्षीय दलों के अधिकतर संसदों को निलंबन कर दिया गया है तो इस बिल पर भी बिना चर्चा के पारित होने की संभावना है। वहीं, संसद सुरक्षा की चूक के मामले पर विपक्षीय दलों द्वारा भारी हंगामे के बाद संसद का शीतकालीन सत्र आज से खत्म हो गया। लोकसभा को  अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। 

Live Updates
2023-12-21 11:20 GMT

विपक्षीय दलों के भारी महंगे के बीच संसद का शीतकालीन सत्र आज खत्म हो गया है। लोकसभा की कार्यवाही को गुरुवार को निश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। 

लोकसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

Tags:    

Similar News