Petrol-Diesel Price Today:तेल भराने से पहले जान लें आज पेट्रोल-डीजल के दाम, कंपनियों ने जारी किए नए रेट

Petrol Diesel Price Today: केंद्र सरकार की ओर से 21 मई को पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटाने का बड़ा फैसला लिया गया था और तभी से पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर बनी हुई हैं।

Report :  Anshuman Tiwari
Update: 2022-06-15 02:18 GMT

गाड़ी में पेट्रोल भरते लोग (फोटो-सोशल मीडिया)

Petrol-Diesel Price Today: देश के लोगों के लिए राहत भरी खबर यह है कि आज भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। भारतीय तेल कंपनियां 21 मई से ही उपभोक्ताओं पर मेहरबान रही हैं और इसका नतीजा यह है कि पेट्रोल और डीजल के रेट में आज भी कोई बदलाव नहीं आया है। 

अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमतों के आधार पर तेल कंपनियों की ओर से रोजाना पेट्रोल और डीजल की कीमतें तय की जाती है। मगर राहत भरी खबर यह है कि आज भी दोनों के दाम किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है। केंद्र सरकार की ओर से 21 मई को पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटाने का बड़ा फैसला लिया गया था और तभी से पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर बनी हुई हैं। 

कई दिनों से कीमतों में कोई बदलाव नहीं 

पहले रोजाना पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कुछ न कुछ बदलाव होता रहता था मगर देश के लोगों को राहत पहुंचाने वाली बात यह है कि पिछले 25 दिनों के दौरान इसकी कीमतों में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है। पेट्रोल और डीजल की कीमतें घटने के बाद स्थिर रहने से आम लोगों के साथ ही ट्रांसपोर्टरों को भी फायदा हुआ है।

सामानों की आवाजाही में कोई बदलाव न होने के कारण विभिन्न वस्तुओं की कीमतों को स्थिर रखने में भी मदद मिली है। केंद्र सरकार की ओर से एक्साइज ड्यूटी कम किए जाने के बाद कई राज्य सरकारों ने बेड कम करने का बड़ा कदम भी उठाया था। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इसका भी बड़ा असर दिखा था।

देश के विभिन्न शहरों में क्या है आज का रेट (Petrol-Diesel Aaj kya hai Rate)

  • दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर
  • मुंबई में पेट्रोल 111.35 रुपए और डीजल 97.28 रुपये प्रति लीटर
  • जयपुर में पेट्रोल 108.48 रुपये और डीजल 93.72 रुपये प्रति लीटर
  • चेन्नई में पेट्रोल 102.63. रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर
  • नोएडा में पेट्रोल 96.57 रुपये और डीजल 89.96 रुपये प्रति लीटर
  • लखनऊ में पेट्रोल 96.57 रुपये और डीजल 89.76 रुपये प्रति लीटर
  • पटना में पेट्रोल 107.24 रुपये और डीजल 94.04 रुपये प्रति लीटर
  • बेंगलुरु में पेट्रोल 101.94 रुपये और डीजल 87.89 रुपये प्रति लीटर
Tags:    

Similar News