Mission 2024: पीएम मोदी बोले-सरकार को देश के कोने-कोने में पहुंचाया

Mission 2024: पीएम ने कहा कि भारत ने करोनो को कैसे हराया, इसकी चर्चा पूरी दुनिया में होती है। हम यह इस लिए कर पाए क्योंकि पीछले 10 वर्षों में भारत का हेल्थ सिस्टम पूरी तरह से बदल गया है।

Update: 2024-02-25 12:20 GMT

PM Modi  (Pic: Social Media) 

Mission 2024: राजकोट में पीएम मोदी ने कहा कि देश के कोने-कोने में विकास का काम हुआ है। सरकार को देश के कोने-कोने में पहुंचाया। उन्होंने राजकोट में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं राजकोट से पहली बार एमएलए बना। उन्होंने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में एनडीए 400 से अधिक सीटें जीतेगा। देश तीसरी बार एनडीए को आशीर्वाद दे रहा है। मेरी चुनावी यात्रा में राजकोट अहम है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस के शाही परिवार ने रायबरेली पर सिर्फ राज की। हमने पारंपरिक और चिकित्सा को बढ़ावा दिया। आने वाले समय में देश को जितने युवा डाक्टर मिलेंगे उतने 70 साल में नहीं मिले।

पीएम मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं। रविवार को पीएम मोदी ने राजकोट में 48,100 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। उन्होंने गुजरात के राजकोट, पजांब के बठिंडा, उत्तर प्रदेश के रायबरेली, पश्चिम बंगाल के कल्याणी, आंध्र प्रदेश के मंगलागिरी में बने नई एम्स को राष्ट्र को समर्पित किया।

पीएम मोदी ने राजकोट में सार्वजनिक कार्यक्रम में कहा कि आज राजकोट के इस कार्यक्रम से राज्यों में भी विकास की कई परियोजनाएं आगे बढ़ रही हैं। पीएम ने कहा कि भारत ने करोनो को कैसे हराया, इसकी चर्चा पूरी दुनिया में होती है। हम इसलिए कर पाए क्योंकि पीछले 10 वर्षों में भारत का हेल्थ सिस्टम पूरी तरह से बदल गया है। बीते दशक में एम्स, मेडिकल कॉलेज का विस्तार हुआ है। हमने छोटी-छोटी बीमारियां के लिए गांव-गांव में डेढ़ लाख से ज्यादा आयुष्मान आरोग्य मंदिर बनाएं है। आज देशभर में 706 मेडिकल कॉलेज हैं।

डिस्काउंट पर दवा मिलने से गरीब, मध्यम वर्गों को लाभ मिला

पीएम ने कहा कि जन औषधी केंद्र में 80 प्रतिशत डिस्काउंट पर दवा मिलने से गरीब, मध्यम वर्गों को लाभ मिला। हमने मध्यम वर्गों पर पड़ने वाले बोझ को कम किया। उज्ज्वला योजना के जरिए भी लोगों को लाभ मिला। टैक्स पेयर को भी हमारी सरकार में लाभ मिला है। हम बिजली का बिल जीरो करने पर जुटे हैं। हम बिजली से कमाई का भी काम कर रहे हैं। देश के लोगों की योजना से बचत और कमाई भी कराएंगे। हम देश के हर परिवार को सौर ऊर्जा का उत्पादक बना रहे हैं। सूर्य और पवन ऊर्जा के बड़े प्लांट भी लगा रहे हैं। आज मैंने गुजरात के कच्छ में ऐसे प्लांट का भी उद्धाटन किया।

...तो विकसित भारत का मिशन सशक्त होता है 

पीएम मोदी ने कहा कि 13 हजार करोड़ रुपये की पीएम विश्वकर्मा योजना से अभी तक लाखों लोग जुड़ चुके हैं। इससे उन्हें अपने व्यापार, हुनर को बढ़ाने में मदद मिल रही है। इस योजना के मदद से गुजरात में 20 हजार से ज्यादा लोगों की ट्रेनिंग पूरी हो चुकी है। हमारी योजनाओं से लोगों को फायदा हुआ है। हम लोगों को सम्मानित कर रहे हैं। जब हमारे साथी सशक्त होते हैं, तो विकसित भारत का मिशन सशक्त होता है। जब मोदी भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने की मोदी गारंटी देता है, तो उसका लक्ष्य सबका आरोग्य और समृद्धि है। जो आज ये प्रोजेक्ट देश को मिले हैं, ये हमारे संकल्प को पूरा करेंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि एयरपोर्ट से लेकर इस कार्यक्रम तक आज कई लोग को देखने का मुझे सौभाग्य मिला। पुराने साथियों के चेहरे कई वर्षों बाद देखने का अवसर मिला। सभी को मैंने प्रणाम किया, क्योंकि मुझे अच्छा लगा। मैं भाजपा के राजकोट के साथियों को भी धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने इस भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया।

Tags:    

Similar News