INS विराट को बना दिया टैक्सी, युद्धपोत से छुट्टियां मनाने परिवार के साथ गए थे राजीव गांधी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को दिल्ली के रामलीला मैदान से एक बार फिर गांधी परिवार पर निशाना साधा। मोदी ने एक बार फिर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर हमला किया।

Update: 2019-05-09 05:28 GMT

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को दिल्ली के रामलीला मैदान से एक बार फिर गांधी परिवार पर निशाना साधा। मोदी ने एक बार फिर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर हमला किया। उन्होंने साफ कर दिया कि कांग्रेस नेता अपने जिन पूर्वजों के नाम पर वोट मांग रहे हैं, उनके कारनामों का हिसाब भी उन्हें देना होगा।

पीएम मोदी ने गांधी परिवार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि 1987 में राजीव गांधी जिस समय प्रधानमंत्री थे, उस समय वे 10 दिन की छुट्टी मनाने के लिए एक खास द्वीप पर गए थे। पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि गांधी परिवार ने छुट्टी मनाने के लिए युद्धपोत आईएनएस विराट का इस्तेमाल किया था।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री रहते हुए राजीव गांधी ने समुद्री सीमा की सुरक्षा के साथ समझौता करते हुए परिवार के साथ 10 दिन छुट्टियां मनाने के लिए आइएनएस विराट का इस्तेमाल किया था।

यह भी पढ़ें.....किसने बोला कि ‘महामिलावट’ वाली सरकार चाहने वालों से सावधान रहने की आवश्यकता?

प्रधानमंत्री ने पूछा कि क्या युद्धपोत पर विदेश नागरिकों को ले जाना देश की सुरक्षा के साथ समझौता नहीं था?प्रधानमंत्री ने इसे आइएनएस विराट की आन-बान और शान की तौहीन भी बताया। उन्होंने कहा कि जिस द्वीप पर वो लोग छुट्टियां मनाने गए थे, वह सुनसान था और वहां कोई सुविधा नहीं थी, इसीलिए नौसेना के जवानों को वहां काम पर लगाया गया। नौसेना का एक हेलीकॉप्टर भी उनकी सेवा में लगा रहा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कभी जनपथ दलालों और विचौलियों का पथ बन गया था, जहां क्वात्रोची मामा बोफोर्स तोप की दलाली का भाव फिक्स करता था।

यह भी पढ़ें.....मोदी ऐसे स्कूली छात्र हैं, जो होमवर्क करने में नाकाम रहे: प्रियंका

अगस्ता हेलीकॉप्टर वाले मिशेल मामा का पलक पांवड़े बिछाकर स्वागत किया जाता था। भोपाल में विनाश करने वाले एंडरसन मामा को हवाई जहाज से भगाने की रणनीति बनती थी। आज उसी जनपथ में अदालतों और जेल के डर से वकीलों का ही आना-जाना रहता है।

यह भी पढ़ें....अफगानिस्तान शांति प्रक्रिया में अहम भूमिका निभाता है पाकिस्तान: पैट्रिक शानहान

पूरा द्वीप निर्जन है जिसका नाम बंगाराम

तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी 1987 में नए साल का जश्न मनाने के लिए अपने पूरे परिवार और खास मित्रों के साथ एक बेहद खूबसूरत द्वीप गए थे। राजीव गांधी के मित्रों में अमिताभ बच्चन और उनका परिवार भी शामिल था।पहले इस द्वीप के बारे में जान लीजिए। दक्षिण भारत में कोचीन से 465 किलोमीटर पश्चिम की ओर लक्षद्वीप के पास स्थित एक बेहद खूबसूरत आईलैंड है, जिसका नाम बंगाराम है।

यह पूरा द्वीप निर्जन है। 0.5 स्क्वायर किलोमीटर एरिया में फैले इस द्वीप का चयन भी सोच-समझकर किया गया था। यहां विदेशी नागरिकों के आने पर किसी तरह की कोई पाबंदी नहीं है। लक्षद्वीप के तत्कालीन पुलिस चीफ पीएन अग्रवाल का कहना था कि ये बंगाराम द्वीप बेहद सुरक्षित और दुनिया से एक तरह से कटा हुआ इलाका है। इस इलाके की भौगोलिक स्थिति ऐसी है कि यह बेहद सुरक्षित है।

Tags:    

Similar News