जरूर घूमे Tulip Garden: पीएम मोदी ने की अपील, आखिर क्यों खास है ये जगह

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के जबरवन पर्वत श्रृंखला की तलहटी में ट्यूलिप गार्डन स्थित है। इसे एशिया का सबसे बड़ा ट्यूलिप गार्डन कहा जाता है।

Update: 2021-03-24 12:06 GMT

नई दिल्ली: क्या आपको जम्मू कश्मीर के जरूर घूमे Tulip Garden: पीएम मोदी ने की देशवासियों से अपील, जानें क्यों है खास ये जगह के बारे में पता है? अगर नहीं पता तो एक बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश को जरूर पढ़ लें। ट्वीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से ट्यूलिप गार्डन घूमने की अपील की है। इसके साथ ही उन्होंने कुछ तस्वीरें साझा की, जिसे देख आप पीएम की अपील मांनने को मजबूर हो जाएंगे।

जम्मू कश्मीर के जबरवन पर्वत श्रृंखला की तलहटी में ट्यूलिप गार्डन

दरअसल, केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के जबरवन पर्वत श्रृंखला की तलहटी में ट्यूलिप गार्डन स्थित है। इसे एशिया का सबसे बड़ा ट्यूलिप गार्डन कहा जाता है। करीब 30 हेक्टेयर के क्षेत्र में फैले इस खूबसूरत ट्यूलिप गार्डन को साल 2007 में तत्कालीन मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद की पहल खोला गया था, जिसका उद्देश्य कश्मीर घाटी में फूलों की खेती और पर्यटन को बढ़ावा देना है।



पीएम मोदी ने की ट्यूलिप गार्डन घूमने की अपील

इसी ट्यूलिप गार्डन की प्रशंसा करते हुए पीएम मोदी ने ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट पर लिखा, जब भी आपको अवसर मिले, जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) की यात्रा करें और सुंदर ट्यूलिप गार्डन का दर्शन करें।' पीएम मोदी ने कहा कि ट्यूलिप के अलावा, आप जम्मू-कश्मीर के लोगों के गर्मजोशी भरे आतिथ्य-सत्कार का अनुभव करेंगे।

ये भी पढ़े- मनकामेश्वर मंदिर में फूलों की होली खेलती महंत दिव्यागिरी व भक्तगण, देखें तस्वीरें

कल से आम जनता के लिए खुल रहा ट्यूलिप गार्डन

इसके साथ पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट किया,जिसमे उन्होंने लिखा, 'कल 25 मार्च जम्मू-कश्मीर के लिए खास है। जबरवन पर्वत की तलहटी में स्थित अद्भुत ट्यूलिप गार्डन विजिटर्स के लिए खुल जाएगा। गार्डन में 64 से अधिक किस्मों के 15 लाख से अधिक फूल दिखाई देंगे।' बता दें कि ट्यूलिप गार्डन गुरुवार से आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News