PM Narendra Modi: PM मोदी के नाम जुड़ा एक और रिकॉर्ड, अब यूट्यूब चैनल पर 20 मिलियन सब्सक्राइबर्स वाले विश्व के इकलौते नेता

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के पहले ऐसे नेता बन गए हैं, जिनका यूट्यूब चैनल 2 करोड़ सब्सक्राइबर्स तक पहुंचा गया है। इसे आसान शब्दों में समझें तो पीएम मोदी के यूट्यूब चैनल पर 20 लाख से भी अधिक लोग जुड़े हैं।

Update: 2023-12-26 12:04 GMT

यूट्यूब चैनल पर 20 मिलियन सब्सक्राइबर्स वाले विश्व के इकलौते नेता बने PM मोदी: Photo- Social Media

PM Narendra Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकप्रियता के मामले में दुनिया में शिखर पर हैं। पीएम मोदी के अब एक और नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। अब पीएम मोदी विश्व के पहले ऐसे नेता बन गए हैं, जिनका यूट्यूब चैनल 2 करोड़ सब्सक्राइबर्स तक पहुंचा गया है। इसे आसान शब्दों में समझें तो पीएम मोदी के यूट्यूब चैनल पर 20 लाख से भी अधिक लोग जुड़े हैं। इस यूट्यूब चैनल पर पीएम मोदी के संबोधनों की वीडियोज अपलोड की जाती हैं। साथ ही लाइव प्रसारण भी इस चैनल पर देखने को मिल जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश और दुनिया में जहां भी किसी कार्यक्रम में शिरकत करते हैं वहां का संबोधन इस चैनल पर देखा और सुना जा सकता है।

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं पीएम मोदी-

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इसके अलावा अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी अच्छी मौजूदगी है। प्रधानमंत्री मोदी के जहां X (Twitter) पर 94 मिलियन फॉलोअर हैं तो इंस्टाग्राम पर 82.7 मिलियन, तो वहीं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर भी पीएम मोदी के 48 मिलियन फॉलोअर हैं।

Photo- Social Media

पीएम मोदी हैं विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता-

बताते चलें कि पीएम मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं में से एक हैं। हाल ही में आई विश्व के सबसे लोकप्रिय नेताओं की सूची में पीएम मोदी ने अव्वल स्थान प्राप्त किया। दिसंबर महीने की शुरुआत में मॉर्निंग कंसल्ट के एक सर्वे के अनुसार पीएम मोदी 76 प्रतिशत की अप्रूवल रेटिंग के साथ पीएम मोदी विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता हैं।

सर्वे में दूसरे पायदान पर मैक्सिको के प्रेसिडेंट ओब्राडोर रहे, जिन्हें 66 प्रतिशत रेटिंग मिली। वहीं अमेरिक के राष्ट्रपति जो बाइडेन 37 प्रतिशत अप्रूवल रेटिंग के साथ 8वें जबकि इसी सर्वे में इटली की पीएम जॉर्जिया मैलोनी 41 प्रतिशत रेटिंग के साथ छठें पायदान पर हैं।

सबसे अधिक विश्वसनीय नेताओं में भी पीएम मोदी शीर्ष पर-

बता दें कि मॉर्निंग कंसल्ट ने ही इसी साल सितंबर में पीएम मोदी को विश्व स्तर पर सबसे अधिक विश्वसनीय नेता बताया था। मॉर्निंग कंसल्ट की ओर से हुए इस सर्वे में सामने आया था कि 76 प्रतिशत लोगों ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व को मंजूरी दी थी।

Tags:    

Similar News