PM Modi in Gujarat: मोरबी हादसे पर भावुक हुए PM मोदी, रुंधे गले से बोले- मन करुणा से भर गया..हादसा दर्दनाक

PM Modi in Gujarat: केवड़िया परेड ग्राउंड में विभिन्न राज्यों की पुलिसफोर्स के जवानों ने परेड निकाला, जिसका पीएम मोदी ने निरीक्षण किया।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2022-10-31 05:51 GMT

PM Modi in Gujarat (photo: social media )

PM Modi in Gujarat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन दिवसीय गुजरात दौरे का आज यानी सोमवार को दूसरा दिन है। देश के पहले गृह मंत्री और लौह पुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल की आज जयंती है। इस खास दिन को राष्ट्रीय एकता दिवस के तौर पर मनाया जा रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी केवड़िया स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंचे और सरदार पटेल की भव्य प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। केवड़िया परेड ग्राउंड में विभिन्न राज्यों की पुलिसफोर्स के जवानों ने परेड निकाला, जिसका पीएम मोदी ने निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में मोरबी में रविवार रात हुए दुखद हादसे का जिक्र किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उन्होंने कहा, मैं एकता नगर में हूं लेकिन मेरा मन मोरबी हादसा पीड़ितों के साथ जुड़ा है। मेरे अपने जीवन में बहुत कम मौकों पर ऐसी पीड़ा महसूस की है। हादसे के फौरन बाद से ही सरकार पीड़ितों की मदद के लिए तत्पर है। मैं देशवासियों को आश्वस्त करता हूं कि मोरबी हादसा पीड़ितों को हरसंभव मदद पहुंचाई जाएगी।

प्रधानमंत्री हुए भावुक

राष्ट्रीय एकता दिवस पर केवड़िया में जब PM नरेंद्र मोदी ने स्पीच शुरू की तो उनका गला रूंधा हुआ था। उन्होंने कहा, जिन लोगों को अपना जीवन गंवाना पड़ा, उनके परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, उनका मन करुणा से भरा है। हादसा बेहद दर्दनाक था। बचाव कार्य में एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, सेना और वायुसेना की टीम लगी हुई है। कोशिश है कि लोगों की दिक्कतें कम हो। 

बता दें कि इस मामले में ब्रिज की प्रबंधन कंपनी पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है। हादसे की जांच के लिए एक कमेटी भी गठित की गई है। पीएम मोदी ने अहमदाबाद में प्रस्तावित रोड को रद्द कर दिया है। प्रधानमंत्री आज मोरबी जाकर पीड़ितों से मुलाकात भी कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News