PM नरेंद्र मोदी ने दिए निर्देश, 'एक देश एक चुनाव' पर काम करें मुख्यमंत्री

Update: 2018-03-01 07:10 GMT
'एक देश एक चुनाव' पर मुख्यमंत्रियों को काम करने के PM मोदी के निर्देश

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के साथ देश के तमाम राज्यों में भी चुनाव कराने के पक्ष में जनमत तैयार करने की रणनीति पर काम शुरू कर दिया है। अपनी इस योजना को अमलीजामा पहनाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में गहन विचार-विमर्श किया गया तथा मुख्यमंत्रियों को जनमत तैयार करने की जिम्मेदारी सौंपी गई। बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी उपस्थित रहे।

बैठक में आए नेताओं ने इस दौरान चर्चा की कि कैसे अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव के साथ ही तमाम राज्यों के चुनावों को कराया जा सकता है। कुछ मुख्यमंत्रियों ने कहा, कि केंद्र सरकार को तमाम राज्यों के मुख्यमंत्री से इस मुद्दे पर बात करनी चाहिए, सरकार को खास तौर पर उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करनी चाहिए जहां बीजेपी की सरकार नहीं है। ताकि एक देश एक चुनाव का रास्ता निकाला जा सके।

बैठक में कहा गया, कि राज्य और केंद्र सरकार के बीच बेहतर समन्वय से ही एक राष्ट्र एक चुनाव के सपने को साकार किया जा सकता है। इसके लिए तमाम दलों के साथ बात करने की जरूरत है। इस बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की, जिसमे 19 राज्यों के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री ने हिस्सा लिया। साथ ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने भी इसमें शिरकत की।

बैठक के दौरान कहा गया, कि एक साथ चुनाव कराना सिर्फ केंद्र व राज्य के चुनाव तक ही सीमित नहीं होना चाहिए। बल्कि इसमे देश, राज्य, पंचायत और निकाय चुनावों को भी शामिल करना चाहिए। लोगों में इस बात की जागरुकता फैलाना इस कदम को आगे बढ़ाने के लिए काफी अहम है। बैठक के दौरान मुख्यमंत्रियों ने अपने-अपने राज्यों में केंद्र सरकार की कल्याण योजनाओं के बारे में प्रस्तुति दी और आगे की कार्ययोजना पेश की। बैठक के दौरान पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने केंद्रीय बजट में प्रस्तावित योजनाओं को आने वाले समय में अपने-अपने प्रदेशों में लागू करने पर जोर दिया।

Tags:    

Similar News