राहुल-केजरीवाल को पाकिस्तान से मिले समर्थन पर बोले PM मोदी, यह गंभीर जांच का विषय

PM Modi on Rahul-Kejriwal: प्रधानमंत्री मोदी ने आज राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मिले पाकिस्तान की तरफ से समर्थन को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-27 16:08 GMT

PM Modi on Rahul-Kejriwal: लोकसभा चुनाव के बीच पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को लेकर बड़ा बयान दिया है। पीएम मोदी ने राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल को पाकिस्तान की तरफ से मिले 'समर्थन' पर बयान देते हुए कहा कि यह जांच और पड़ताल का विषय है। गौरतलब है कि बीते दिनों राहुल और सीएम केजरीवाल को लेकर पाकिस्तान से टिप्पणियां आ चुकी हैं।

यह जांच का विषय है: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने हाल ही में न्यूज एजेंसी 'आईएएनएस' को एक इंटरव्यू दिया है। इंटरव्यू के दौरान जब पत्रकार ने  पीएम मोदी से राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल को पाकिस्तान की तरफ से मिले समर्थन को लेकर सवाल किया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा, ''चुनाव भारत का है और भारत का लोकतंत्र बहुत ही मैच्योर है, तंदरुस्त परंपराएं हैं। भारत के वोटर्स भी बाहर के किसी की हरकतों से प्रभावित होने वाले मतदाता नहीं हैं। मैं नहीं जानता हूं कि कुछ ही लोग हैं, जिनको हमारे साथ दुश्मनी रखने वाले लोग क्यों पसंद करते हैं। कुछ ही लोग हैं, जिनके समर्थन में आवाज वहां से क्यों उठती है। अब यह जांच पड़ताल का गंभीर विषय है। मुझे नहीं लगता है कि जिस पद पर मैं बैठा हूं, वहां पर ऐसे विषयों पर कोई कमेंट करने चाहिए, लेकिन चिंता मैं समझ सकता हूं।''

केजरीवाल ने मतदान के बाद किया था पोस्ट

लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत दिल्ली में सीएम केजरीवाल ने वोट डालने के बाद लिखा, 'मैंने अपने पिता, पत्नी और बच्चों के साथ आज वोट डाला। मेरी माता जी की तबियत बहुत ख़राब है, वो नहीं जा पाईं। मैंने तानाशाही, बेरोज़गारी और महंगाई के खिलाफ वोट डाला। आप भी वोट डालने ज़रूर जाएँ। इसे री-पोस्ट करते हुए फवाद चौधरी ने लिखा, 'उम्मीद है शांति और सद्भाव नफरत और उग्रवाद की ताकतों को परास्त करेंगी।

पाक नेता फवाद चौधरी ने दिखाई थी सहानुभूति

दरअसल, पाकिस्तानी नेता एवं पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की एक तस्वीर शेयर की, जो केजरीवाल ने मतदान के बाद अपने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट की थी। पाक नेता ने केजरीवाल के पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा कि शांति और सद्भाव, नफरत और चरमपंथी ताकतों को हरा दें। फवाद ने इसके साथ #मोर पावर भी लिखा।

केजरीवाल बोले - अपने देश को संभालिए

सीएम केजरीवाल ने पलटवार करते हुए उनके पोस्ट पर लिखा, चौधरी साहब, मैं और मेरे देश के लोग अपने मसलों को संभालने में पूरी तरह सक्षम हैं। आपके ट्वीट की जरूरत नहीं है। इस वक्त पाकिस्तान के हालात बहुत खराब हैं। आप अपने देश को संभालिये। इसके अलावा केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट में कहा, भारत में हो रहे चुनाव हमारा आंतरिक मामला है। आतंकवाद के सबसे बड़े प्रायोजकों का हस्तक्षेप भारत बर्दाश्त नहीं करेगा।

Tags:    

Similar News