Chhattisgarh Election 2023: कमजोर सीटों पर भाजपा का विशेष फोकस, PM मोदी का कांकेर दौरा आज, योगी और राजनाथ भी करेंगे सभाएं

Chhattisgarh Election 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बस्तर संभाग के कांकेर जिले में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। मौजूदा समय में कांकेर जिले की सभी सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है और इसी कारण पीएम मोदी की चुनावी सभा के लिए कांकेर का चयन किया गया है।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update:2023-11-02 09:54 IST

PM Modi to visit Kanker (photo: social media )

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में भाजपा को कांग्रेस की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। 2018 के विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने के बाद कांग्रेस ने मौजूदा विधानसभा चुनाव में भी सरकार बचाए रखने के लिए पूरी ताकत लगा रखी है। कांग्रेस की चुनौतियों का सामना करने के लिए भाजपा ने अब कमजोर सीटों पर विशेष फोकस कर रखा है।

इस सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बस्तर संभाग के कांकेर जिले में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। मौजूदा समय में कांकेर जिले की सभी सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है और इसी कारण पीएम मोदी की चुनावी सभा के लिए कांकेर का चयन किया गया है। आज के दौरे के बाद पीएम मोदी 4 नवंबर को फिर छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे।

Chhattisgarh Election 2023: पूर्व सीएम रमन सिंह की सीट पर कैसी है चुनावी फिजा, राजनांदगांव से लगा चुके हैं जीत की हैट्रिक

पीएम मोदी के जरिए चुनावी फिजा बनाने की कोशिश

छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान 7 नवंबर को होने वाला है और इस कारण प्रचार के आखिरी चरण में भाजपा नेताओं ने सक्रियता बढ़ा दी है। भाजपा अब अपने सबसे बड़े चेहरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जरिए चुनावी फिजा को मजबूत बनाने की कोशिश में जुट गई है। इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज छत्तीसगढ़ दौरे का कार्यक्रम तय किया गया है। प्रधानमंत्री मोदी आज दोपहर रायपुर पहुंचेंगे और इसके बाद कांकेर के लिए रवाना हो जाएंगे।


कांकेर के गोविंदपुर मैदान में पीएम मोदी की चुनावी सभा होगी। सभा में भीड़ जुटाने के लिए भाजपा नेताओं ने पूरी ताकत लगा रखी है। पिछले 4 महीने के दौरान पीएम मोदी आज पांचवीं बार छत्तीसगढ़ के दौरे पर पहुंचेंगे। जानकारों का कहना है कि कांकेर की जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं। पहले चरण के चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी का यह दौरा तय किया गया है।

Chhattisgarh Election 2023: चाचा-भतीजे की लड़ाई में अब अमित जोगी की एंट्री, सीएम भूपेश बघेल के पाटन क्षेत्र में रोचक हुई जंग

भाजपा के कमजोर इलाकों में मोदी का कार्यक्रम

कांकेर जिले को कांग्रेस का मजबूत गढ़ माना जाता है और यहां की सभी सीटों पर मौजूदा समय में कांग्रेस का कब्जा है। भाजपा सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के वर्चस्व को तोड़ने के लिए ही पीएम मोदी की जनसभा इस इलाके में तय की गई है। कांकेर की जनसभा के बाद प्रधानमंत्री मोदी 4 नवंबर को फिर छत्तीसगढ़ के दौरे पर आएंगे।


पीएम मोदी 4 नवंबर को दुर्ग में चुनावी सभा के अलावा रोड शो के जरिए भाजपा प्रत्याशियों की चुनावी संभावनाओं को मजबूत बनाने की कोशिश करेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए भाजपा पदाधिकारियों ने पूरी ताकत झोंक रखी है। प्रधानमंत्री मोदी 7 नवंबर और 14 नवंबर को भी छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे। पीएम मोदी 7 नवंबर को सरगुजा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे जबकि 14 नवंबर को पीएम मोदी का रायपुर में रोड शो का कार्यक्रम तय किया गया है।

योगी और राजनाथ भी करेंगे छत्तीसगढ़ का दौरा

पीएम मोदी के अलावा भाजपा के अन्य प्रमुख नेता भी अब छत्तीसगढ़ में सक्रिय दिखेंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चार और पांच नवंबर को छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे। योगी आदित्यनाथ का चार और पांच नवंबर को छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में सभाओं और रोड शो का कार्यक्रम तय किया गया है। योगी आदित्यनाथ को भाजपा का फायरब्रांड नेता माना जाता रहा है और उनके जरिए पार्टी कमजोर इलाकों पर विशेष फोकस करेगी।


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी कल छत्तीसगढ़ के दौरे पर पहुंचने वाले हैं। राजनाथ सिंह सुकमा के अलावा सीतापुर और महेंद्रगढ़ में भी चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। भाजपा सूत्रों का कहना है कि पहले चरण के मतदान वाली सीटों पर पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है और इसीलिए अब पार्टी के शीर्ष नेताओं के सघन दौरे का कार्यक्रम तय किया गया है।

Tags:    

Similar News