दिल्ली हिंसा पर PM का ट्वीट, सभी लोगों से शांति की करी अपील

दिल्ली हिंसा के चार दिन बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिंसा पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सभी से शांति की अपील की है।

Update: 2020-02-26 09:37 GMT

दिल्ली: पूरी दिल्ली पिछले चार दिनों से जल रही है। दिल्ली में पिछले चार दिनों से हिंसा की आग थमने केा नाम नहीं ले रही है। ऐसे में सभी दिल्ली की हिंसा पर अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं, और शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं। गृह मंत्री अमित शाह से लेकर दिल्ली मुख्यमंत्री केजरीवाल तक सभी ने दिल्ली में शांति बनाए रखने की अपील कर चुके हैं। यहां तक की विपक्ष की भी ओर से कांग्रेस और बाकि अन्य पार्टियों द्वारा दिल्ली हिंसा पर दुख जताते हुए शांति की अपील की जा चुकी है।

लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से कोर्ई भी प्रतिक्रिया अभी तक नहीं नहीं आई थी।

अब दिल्ली हिंसा के चार दिन बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिंसा पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सभी से शांति की अपील की है।

ट्वीट कर की शांति की अपील

ये भी पढ़ें-सुप्रीम कोर्ट का दिल्ली हिंसा पर बड़ा बयान: पुलिस को दिए ये निर्देश

दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में हिंसा भड़कने के चार दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लोगों से शांति की अपील की। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि शांति बहाली की कोशिश की जा रही है। पुलिस और एजेंसियों की ओर से प्रयास किए जा रहे हैं। मैं दिल्ली की अपनी बहनों और भाइयों से शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील करता हूं। यह महत्वपूर्ण है कि माहौल शांत हो और सामान्य स्थिति जल्द से जल्द बहाल हो।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट में लिखा 'दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में व्याप्त स्थिति पर व्यापक समीक्षा की गई. पुलिस और अन्य एजेंसियां शांति और सामान्य स्थिति सुनिश्चित करने के लिए जमीन पर काम कर रही हैं। शांति और सद्भाव की कोशिशें जारी हैं।

कांग्रेस ने मांगा शाह से इस्तीफा

आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक प्रेसकांफ्रेंस की। जिसमें उन्होंने ने केंद्र सरकार, केजरीवाल सरकार से लेकर दिल्ली पुलिस तक पर हमला बोला। कांग्रेस अध्यक्षा ने कहा कि बीजेपी नेता नफरत की बोली बोलते रहे और सरकार ने कुछ नहीं किया। सोनिया ने गृहमंत्री शाह पर आरोप लगाते हुए पूछा कि गृह मंत्री अमित शाह रविवार से कहां थे? सोनिया ने अमित शाह के इस्तीफे की मांग की।

ये भी पढ़ें-दिल्ली बनी छावनी: केजरीवाल ने मांगी फोर्स से मदद, नहीं संभल रही राजधानी

हिंसा में अब तक 21 की मौत

दिल्ली हिंसा में अबतक 21 लोगों की मौत हो गई है। सरकार और पुलिस के एक्शन में आने के बाद भी आज सुबह फिर हिंसा भड़की। दिल्ली के गोकलपुरी में आगजनी हुई। राजधानी के चार इलाकों में कर्फ्यू है। दिल्ली हिंसा पर सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट ने भी आज सख्त टिप्पणी की है। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस पर सवाल उठाया, तो हाईकोर्ट ने बीजेपी नेता कपिल मिश्रा का वीडिया दिखा कर सरकार और पुलिस का आईना दिखा दिया।

Tags:    

Similar News