Odisha Rail Accident: पीएम मोदी बालासोर के लिए रवाना, घटनास्थल का करेंगे दौरा, बीजेपी ने भी टाले अपने सारे कार्यक्रम

Odisha Rail Accident: पीएम मोदी आज खुद बालासोर के उस जगह का दौरा करेंगे, जहां शुक्रवार शाम को तीन ट्रेनें टकराई थीं। इस दुर्घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुख प्रकट कर चुके हैं।

Update:2023-06-03 17:15 IST
पीएम मोदी आज जाएंगे बालासोर (photo: social media )

Odisha Rail Accident: ओडिशा के बालासोर जिले में हुए दर्दनाक रेल हादसे को लेकर पूरा देश में शोक में डूबा है। इस भीषण हादसे ने एक झटके में सैंकड़ों जिदगिंया समाप्त कर दीं। इस दुर्घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दुख प्रकट कर चुके हैं। इतना ही नहीं पीएम मोदी आज खुद बालासोर के उस जगह का दौरा करेंगे, जहां शुक्रवार शाम को तीन ट्रेनें टकराई थीं। उधर, बीजेपी ने भी इस दुखद हादसे को ध्यान में रखते हुए मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में जो कार्यक्रम होने थे, उसे टाल दिया है।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी ओडिशा के बालासोर स्थ्ति बहनागा रेलवे स्टेशन के पास उस जगह का दौरा करेंगे, जहां यह दुखद घटना घटी। रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे अधिकारियों और जवानों से मिलेंगे और हालात की जानकारी लेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी बालासोर के अस्पताल में भर्ती दुर्घटना में घायल लोगों से भी मुलाकात करेंगे और उनका हालचाल जानेंगे। पीएम रवाना हो गए हैं।

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली में बालासोर रेल हादसे को लेकर एक उच्चस्तरीय बैठक भी बुलाई है, जिसमें रेल विभाग के तमाम सीनियर अधिकारी शामिल होंगे। ओडिशा से आने वाले केंद्रीय मंत्री धर्मेंद प्रधान और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव काफी पहले घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव अभियान की निगरानी कर रहे हैं।

पीएम मोदी के अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी बालासोर के लिए रवाना हो चुकी हैं। दरअसल, हादसे का शिकार हुई दो यात्री ट्रेनों कोरोमंडल एक्सप्रेस और यशवंतपुर एक्सप्रेस में बड़ी संख्या में पश्चिम बंगाल के यात्री सवार थे। अन्य राज्य भी अपना डेलिगेशन ओडिशा भेज रहे हैं। तमिलनाडु ने अपने राज्य के यात्रियों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।

बीजेपी ने रद्द किए सभी कार्यक्रम

केंद्र में मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी देशभर में विभिन्न कार्यक्रमों के जरिए जश्न मना रही है। लेकिन शुक्रवार शाम बालासोर में हुए बेहद दर्दनाक रेल हादसे को देखते हुए पार्टी ने तत्काल सभी कार्यक्रमों को टाल दिया है। आज देशभर में भगवा दल कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं करेगी।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ओडिशा के बालासोर में कल शुक्रवार शाम को हुआ भयावह रेल हादसा अत्यंत ही दुखद और मन को शोकाकुल कर देने वाला है। मैं इस हृदय विदारक घटना से मर्माहत हूं। इस भीषण रेल दुर्घटना को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने केंद्र सरकार के 9 वर्ष पूरे होने के अवसर पर होने वाले कार्यक्रमों के साथ–साथ देश भर में होने वाले अपने सारे कार्यक्रमों को आज के लिए स्थगित कर दिया है। मैं परमपिता परमेश्वर से शोक संतप्त परिवारों को इस असहनीय पीड़ा को सहने की शक्ति प्रदान करने की कामना करता हूं। ईश्वर मृत आत्माओं को अपने चरणों में स्थान दें।

ओडिशा में राजकीय शोक का ऐलान

ओडिशा सरकार ने राज्य में हुए इस दर्दनाक रेल हादसे को देखते एक दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया है। आज यानी शनिवार 3 जून को राज्य में किसी प्रकार का उत्सव नहीं मनाया जाएगा। इसी प्रकार देश को आज एक और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात मिलने वाली थी। 3 जून को मुंबई-गोवा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का उद्घाटन होना था, जिसे इस हादसे के कारण टाल दिया गया है।

Tags:    

Similar News