असम में पीएम मोदी बोले- विकास के लिए पूर्वोत्तर को करना पड़ा लंबा इंतजार

पीएम मोदी ने ग्रेटा थनबर्ग के टूलकिट खुलासे पर कि कहा आज देश को बदनाम करने के लिए साजिश रचने वाले इस स्तर तक पहुंच गए हैं कि भारत की चाय को भी नहीं छोड़ रहे हैं।

Update: 2021-02-07 06:53 GMT
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि बंगाल में मां दुर्गा की पूजा-विसर्जन पर रोक लगाने के लिए राजनीति की जाती है।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को दो चुनावी राज्यों के दौरे पर हैं। नरेंद्र मोदी ने आज दोपहर में असम में रैली को संबोधित किया।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने ढेकियाजुली में 7700 करोड़ रुपये असोम माला प्रोजेक्ट की शुरुआत की। इसके अलावा राज्य को 2 मेडिकल कॉलेज भी पीएम मोदी ने दिया है। शाम को प्रधानमंत्री का बंगाल में कार्यक्रम है।

शहीदों का एक-एक बूंद खून हमारे संकल्प को मजबूत करता है-पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज असम में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ये वही धरती है जहां पर लोगों ने विदेशी आक्रांताओं से युद्ध किया था। 1942 में इसी धरती पर असम के स्वतंत्रता सेनानियों ने देश की आजादी के लिए, तिरंगे के सम्मान के लिए अपना बलिदान दिया था। इन्हीं शहीदों का एक एक बूंद खून उनका साहस हमारे संकल्प को मजबूत करता है।

हमारी चाय को बदनाम करना चाहते हैं-पीएम मोदी

किसान आंदोलन को लेकर विदेशी साजिश का हवाले देते हुए ग्रेटा थनबर्ग के टूलकिट खुलासे पर कहा कि आज देश को बदनाम करने के लिए साजिश रचने वाले इस स्तर तक पहुंच गए हैं कि भारत की चाय को भी नहीं छोड़ रहे हैं।

आपने खबरों में सुना होगा ये साजिश करने वाले कह रहे हैं कि भारत की चाय की छवि को बदनाम करना है। कुछ दस्तावेज सामने आए हैं जिससे खुलासा होता है कि विदेश में बैठी ताकतें चाय के साथ भारत की जो पहचान जुड़ी है उस पर हमला करने का प्रयास कर रहे हैं।

क्या ये हमला आपको मंजूर है। इस हमले के बाद चुप रहने वाले मंजूर हैं आपको? क्या हमला करने वालों की तारीफ करने वाले आपको मंजूर है। हर किसी को जवाब देना होगा जिन्होंने हिन्दुस्तान की चाय को बदनाम करने का बीड़ा उठाया है।

पीएम मोदी ने कहा कि वे असम की धरती से इन षड़यंत्रकारियों से कहना चाहते हैं कि वे चाहे जितनी मर्जी साजिश कर लें, देश इनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने देगा।

मेरा टी वर्कर इस लड़ाई को जीत कर रहेगा, इन हमलों में इतनी ताकत नहीं है कि वो हमारे टी गार्डन वर्कर का मुकाबला कर सके।

असम हिंसा और तनाव को छोड़कर आगे बढ़ा

उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक बोडो समझौते के बाद हाल ही में बोडोलैंड टेरीटोरियल के चुनावों ने यहां विकास और विश्वास का नया अध्याय लिख दिया है।

हिंसा, अभाव, भेदभाव, तनाव, पक्षपात, संघर्ष इन सारी बातों को पीछे छोड़कर अब पूरा नॉर्थ ईस्ट विकास की राह पर आगे बढ़ रहा है और असम इसमें प्रमुख भूमिका निभा रहा है। विकास के लिए पूर्वोत्तर को लंबा इंतजार करना पड़ा है।

असम के ढेकियाजुली पहुंचे पीएम मोदी, राज्य को देंगे सौगात(फोटो: सोशल मीडिया)

BJP के मिशन बंगाल को मजबूत बनाएंगे मोदी, दो चुनावी राज्यों का करेंगे आज दौरा

16 दिन में दूसरी बार बंगाल के दौरे पर पीएम मोदी, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 दिन में दूसरी बार पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। रविवार को पीएम मोदी दिल्ली से बंगाल के हल्दिया पहुंचेंगे। यहां पर एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा कई परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए पीएम की ये पहली चुनावी सभा होगी। इस जनसभा में 2 लाख से ज्यादा लोगों के पहुंचने का दावा किया जा रहा है।

गौर करने वाली बात ये है कि इस बार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पीएम मोदी के साथ सरकारी कार्यक्रम में मंच साझा नहीं करेंगी। सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री के कार्यालय की तरफ से पीएमओ को बता दिया गया है कि वो इस सरकारी कार्यक्रम के दौरान मौजूद नहीं रहेंगी।

पश्चिम बंगाल: एक्टर दीपांकर डे तृणमूल कांग्रेस में शामिल, इन्होनें भी ली सदस्यता

असम के ढेकियाजुली पहुंचे पीएम मोदी, राज्य को देंगे सौगात(फोटो: सोशल मीडिया)

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कही ये बात

हल्दिया की धरती पर कदम रखने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीधे मां, माटी, मानुष से लेकर बंगाल की संस्कृति के पन्ने पलटेंगे और एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है, "मैं हल्दिया, पश्चिम बंगाल में रहूंगा। वहां बीपीसीएल की ओर से निर्मित एलपीजी इंपोर्ट टर्मिनल को राष्ट्र को समर्पित करूंगा।

इसके अलावा प्रधानमंत्री ऊर्जा गंगा प्रोजेक्ट के तहत दोभी-दुर्गापुर नेचुरल गैस पाइपलाइन सेक्शन को भी राष्ट्र को समर्पित करूंगा।" हल्दिया रिफाइनरी के अलावा पीएम मोदी दूसरी परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे।

बंगाल में टोलाबाजी, तुष्टिकरण और तानाशाही विराजमान: जेपी नड्डा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News