PM Narendra Modi: जी20 के सफल समापन के बाद पीएम मोदी पहुंचे मीडिया सेंटर, किया धन्यवाद

PM Narendra Modi: इस दौरान वहां पर लगी जौनपुर की चाय के स्टाल पर भी गए वहां पर मौजूद कर्मचारियों से बातचीत की। समिट को सफल बनाने के लिए सभी को धन्यवाद दिया।

Written By :  Anant kumar shukla
Update: 2023-09-10 14:22 GMT

PM Narendra Modi (Photo-Social Media)

PM Narendra Modi: जी20 के सफल समापन के बाद पीएम मोदी नें मीडिया सेंटर में आकर पत्रकारों से मुलाकात की और उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया। इस दौरान वहां पर लगी जौनपुर की चाय के स्टाल पर भी गए वहां पर मौजूद कर्मचारियों से बातचीत की। समिट को सफल बनाने के लिए सभी को धन्यवाद दिया। 

खालिस्तान पर जस्टिन ट्रुडो से हुई बातचीत

नई दिल्ली में भारत की अध्यक्षता में आयोजित दो दिवसीय जी20 सम्मेलन समाप्त हो गया है। पीएम नरेन्द्र मोदी आए मेहमानों से अलग से भी बातचीत की। इसी क्रम में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से भी आज मुलाकात हुई। इस मुलाकात के बाद जस्टिन ट्रुडो ने कहा कि खालिस्तान उग्रवाद और विदेशी हस्तक्षेप इन दोनों मुद्दों पर पीएम मोदी के साथ विस्ता से बातचीत हुई है। उन्होंने कहा, " कनाडा हमेशा से अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता, अंतरात्मा की स्वतंत्रता और शांतिपूर्ण विरोध की स्वतंत्रता की रक्षा करता रहा है और यह हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है।" उन्होंने कहा समय आ गया है कि हम हिंसा को रोकनें और नफरत को पीछे धकेलने के लिए हमेशा मौजूद रहें।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी जानकारी

वहीं पीएम मोदी एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि जी20 शिखर सम्मेलन के मौके पर कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रुडो से मुलाकात हुई। हमने विभिन्न क्षेत्रों में भारत-कनाडा संबंधों की पूरी श्रृंखला पर चर्चा की।

ब्राज़ील को अगले जी20 अध्यक्षता के लिए दी शुभकामनाएं

ब्राज़ील के प्रधानमंत्री लुइज इनासियो लूला डा सिल्वा के साथ द्विपक्षीय वार्ता के बाद पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि भारत और ब्राज़ील के बीच संबंध बहुत मजबूत हैं। हमने कृषि, प्रौद्योगिकी और अन्य क्षेत्रों में व्यापार और सहयोग को प्रोत्साहित करने के तरीकों के बारे में बात की। मैंने ब्राज़ील को जी20 की अगली अध्यक्षता के लिए भी अपनी शुभकामनाएँ दीं।


Tags:    

Similar News