मोदी का तगड़ा फार्मूला: अब ऐसे बचेगा अपना भारत, इन राज्यों को मिला सुझाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में सबसे ज्यादा कोरोना से प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग मंगलवार को बात की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हुई इस चर्चा में 10 राज्यों के सीएम शामिल रहे।

Update: 2020-08-11 09:02 GMT
pm narendra modi meeting with states CM over coronavirus

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में सबसे ज्यादा कोरोना से प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग मंगलवार को बात की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हुई इस चर्चा में 10 राज्यों के सीएम शामिल रहे। जिन्होंने अपने अपने राज्य में कोरोना की स्थिति, टेस्टिंग और इलाज के बारे में पीएम मोदी को जानकारी दी। इस दौरान पीएम मोदी ने इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों को कोरोना से बचाव के कुछ सुझाव भी दिए।

पीएम मोदी ने कोरोना संकट पर इन 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग की बात:

प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक में कोरोना से निपटने को लेकर चर्चा की। इस बैठक में कोरोना प्रभावित प्रमुख राज्यों के सीएम शामिल हुए। इसके तहत पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, बिहार, उत्तर प्रदेश, पंजाब, तेलांगना और गुजरात के मुख्यमंत्री ने हिस्सा लिया। पीएम मोदी ने कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये राज्यों में कोरोना के हालात की जानकारी ली।

पीएम मोदी ने दिए राज्यों को सुझाव:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों को कोरोना संकट से निपटने के लिए कुछ सुझाव दिए। इसमें उन्होंने कहा कि बिहार, गुजरात और तेलंगाना जैसे राज्यों में टेस्टिंग को बढ़ाने की जरूरत है। वहीं उन्होंने कहा कि एक्सपर्ट्स के मुताबिक, अगर 72 घंटे में केस की पहचान हो जाए तो मरीज की जान बचाई जा सकती है।

ये भी पढ़ेंः यूपी में प्रलय! बाढ़ से हालात खराब, योगी सरकार ने बचाव का बनाया ये प्लान

कोरोना के 72 घंटे के फार्मूला पर काम करने के निर्देश

ऐसे में उन्होंने 72 घंटे के फॉर्मूले पर फोकस करने के निर्देश दिए और कहा कि जो भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव निकले उसके 72 घंटे में सभी संपर्क में आए लोगों की टेस्टिंग जरूरी है। इसके अलावा उन्होंने दिल्ली-यूपी के सुधरे हालातों पर कहा कि इन राज्यों में कोरोना की स्थिति डराने वाली थी लेकिन अब टेस्टिंग बढ़ाने के बाद हालात सुधरे हैं।



ये भी पढ़ेंः भारत में वैक्सीन कब: पता चल गया दिन, मिली ये बड़ी खुशखबरी

इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि अब तक का हमारा अनुभव है कि कोरोना के खिलाफ कन्टेनमेंट, कांटेक्ट ट्रैकिंग और सर्विलांस, ये सबसे प्रभावी हथियार है। अब जनता भी इस बात को समझ रही है, लोग सहयोग कर रहे हैं। पीएम ने कहा कि ये जागरूकता की हमारी कोशिशों के एक अच्छे परिणाम की तरह है।

ये भी पढ़ेंः कश्मीरों के लिए खुशखबरी: 15 अगस्त को मोदी सरकार देगी तोहफा, मिलेगी बड़ी राहत

पीएम मोदी ने कहा कि लगातार मिलना जरूरी है, क्योंकि महामारी का वक्त बीतते हुए नई बातें पता लग रही हैं। अब अस्पतालों, स्वास्थ्यकर्मियों और आम लोगों पर दबाव बन रहा है। हर राज्य अपने-अपने स्तर पर महामारी के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है, केंद्र और राज्य आज टीम बनकर काम कर रहे हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News