UAE के बाद पीएम मोदी को सर्वोच्च नागरिक सम्मान देगा रूस

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को गुरूवार को रूस द्वारा 'आर्डर आफ द सेंट एंड्रू द एपोस्टल' सम्मान के लिये नामित किया गया। भारत और रूस के बीच द्विपक्षीय संबंधों को प्रोत्साहित करने में उत्कृष्ठ योगदान के लिये मोदी को इस सम्मान के लिये चुना गया।

Update: 2019-04-12 11:27 GMT

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को गुरूवार को रूस द्वारा 'आर्डर आफ द सेंट एंड्रू द एपोस्टल' सम्मान के लिये नामित किया गया। भारत और रूस के बीच द्विपक्षीय संबंधों को प्रोत्साहित करने में उत्कृष्ठ योगदान के लिये मोदी को इस सम्मान के लिये चुना गया।

यह भी पढ़ें...सैनिकों की उपब्लिधयों का जिक्र करते हुए कभी वोट नहीं मांगेंगे : ममता

रूसी दूतावास के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि 'आर्डर आफ द सेंट एंड्रू द एपोस्टल' रूस का उच्चस्थ सरकारी सम्मान है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों को प्रोत्साहित करने में उत्कृष्ठ योगदान के लिये इस सम्मान के लिये चुना गया।



गौरतलब है कि 4 अप्रैल को ही यूएई ने भी पीएम मोदी को अपने यहां के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से नवाजने का फैसला लिया था। यूएई के क्राउन प्रिंस की तरफ से जारी इस बयान में कहा गया था, 'इन संबंधों को और मजबूत करने में मेरे मित्र और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहम भूमिका निभाई है।'

यह भी पढ़ें...सांसद का रिपोर्ट कार्ड: सभी गांवों में बिजली पहुंचाने का दावा

इससे पहले दक्षिण कोरिया, सऊदी अरब और यूएन में भी पीएम मोदी को कई अहम सम्मान से नवाजा जा चुका है।

इनपुट भाषा

Tags:    

Similar News