PM Modi: प्रधानमंत्री मोदी आज आंध्र प्रदेश और केरल के दो-दिवसीय दौरे पर, कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

India News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 और 17 जनवरी को आंध्र प्रदेश और केरल के दो दिवसीय दौरे पर है। प्रधानमंत्री कोच्चि में 4,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

Written By :  Aakanksha Dixit
Update:2024-01-16 12:36 IST

PM Narendra Modi source : social media 

PM Modi News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 और 17 जनवरी को आंध्र प्रदेश और केरल के दो दिवसीय दौरे पर है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आंध्र प्रदेश के श्री सत्यसाई जिले के पलासमुद्रम में राष्ट्रीय सीमा शुल्क, अप्रत्यक्ष कर और नारकोटिक्स अकादमी (एनएसीआइएन) के नए परिसर का उद्घाटन करेंगे। केरल में वह कोचीन शिपयार्ड लि. (सीएसएल) में न्यू ड्राई डाक और इंटरनेशनल शिप रिपेयर फैसिलिटी (आइएसआरएफ) सहित कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। पीएमओ ने यह भी बताया कि उन्हें बंदरगाह, जहाजरानी, और जलमार्ग क्षेत्र में बड़ी सौगात मिलने जा रही है, और प्रधानमंत्री कोच्चि में 4,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इन परियोजनाओं में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसीएल) के एलपीजी आयात टर्मिनल का उद्घाटन भी शामिल है।

दोपहर को पलासमुद्रम पहुंचेंगे पीएम मोदी

आंध्र प्रदेश सरकार के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को पलासमुद्रम पहुंचेंगे और दोपहर में निर्धारित सभी कार्यक्रमों में भाग लेंगे, शाम को लौट आएंगे। उद्घाटन के बाद, वे एंटीक्यूटीज तस्करी केंद्र, नारकोटिक्स अध्ययन केंद्र, और वन्यजीव अपराध जांच केंद्र को देखने के लिए एनएसीआइएन जाएंगे। इसके बाद, प्रधानमंत्री मोदी भूतल पर एक्स-रे और बैगेज स्क्रीनिंग सेंटर की निरीक्षण के लिए जाएंगे, इसके बाद कुछ पौधे लगाएंगे फिर शैक्षणिक ब्लाक का दौरा करेंगे और निर्माण श्रमिकों के साथ बातचीत करेंगे। उसी दौरान प्रधानमंत्री मोदी कुछ प्रशिक्षु अधिकारियों के साथ मुलाकात करेंगे और 'फ्लोरा आफ पलासमुद्रम' नामक पुस्तक का लोकार्पण भी करेंगे। प्रधानमंत्री एनएसीआइएन को एक मान्यता प्रमाण पत्र भी प्रदान करेंगे। दौरे के दौरान, पीएम मोदी एक सभा को भी संबोधित करेंगे। मोदी जी के लेपाक्षी मंदिर की यात्रा करने की भी उम्मीद जतायी जा रही है। मोदी के कार्यक्रम में आंध्र प्रदेश के राज्यपाल एस अब्दुल नजीर और मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी भी शामिल होंगे।

केरल के इन मंदिरों में भी जायेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को केरल के दो-दिवसीय यात्रा के लिए योजना बनाई है। राज्य भाजपा अध्यक्ष सुरेंद्रन ने बताया कि पीएम मोदी गुरुवयूर के श्रीकृष्ण मंदिर और त्रिप्रयार के श्रीराम स्वामी मंदिर की यात्रा करेंगे। मोदी का कोच्चि शहर में शाम तक पहुंचेंगे और फिर महाराजा कालेज मैदान से गेस्ट हाउस तक 1.3 किलोमीटर लंबा रोड शो करने का कार्यक्रम है।

अभिनेता सुरेश गोपी की बेटी की शादी में भी होंगे शामिल

बुधवार की सुबह, प्रधानमंत्री गुरुवयूर की ओर प्रस्थान करेंगे, जहां वे मंदिर में पूजा करेंगे और अभिनेता से नेता बने सुरेश गोपी की बेटी की शादी में शामिल होंगे। इसके बाद, प्रधानमंत्री कोच्चि वापस आएंगे, जहां उन्होंने लगभग 6,000 शक्ति केंद्रों के प्रभारियों के साथ एक पार्टी बैठक में भाग लेंगे, जिनमें से प्रत्येक में दो से तीन बूथ-स्तरीय क्षेत्र शामिल हैं। मोदी भी केंद्र सरकार की परियोजनाओं से जुड़े कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे और फिर शाम तक दिल्ली लौटेंगे।

Tags:    

Similar News