इन एप्स से हो जाएं सावधान, नहीं तो अकाउंट हो जाएगा खाली, चीन महिला गिरफ्तार

पुलिस ने बताया, 'आरोपियों ने मुंबई और मैसूर में स्थित चार फाइनेंसिंग कंपनियों के साथ एक समझौता किया था। यह उन लोगों से पैसे की वसूली करते थे, जो उनके स्वामित्व या संचालित वाली 16 त्वरित ऋण एप के जरिए उनसे कर्ज लेते थे। इसके लिए आरोपियों ने पुणे में एक कॉल सेंटर खोल रखा था।'

Update:2020-12-28 12:02 IST
इन एप्स से हो जाएं सावधान, नहीं तो अकाउंट हो जाएगा खाली, चीन महिला गिरफ्तार

पुणे: डिजिटल के जमाने में ऐसे कई ऐप्स है, जो आपको कम समय में आसानी से लोन प्रोवाइड कराती है। लेकिन ये फटाफट लोन देने वाले ऐप्स में कई ऐसे भी ऐप्स भी होते है, जो लोन देने के नाम पर फर्जीवाड़ा भी करते है। जी हां, आपको बता दें कि तेलंगाना पुलिस ने एक एक बड़ें गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने पुणे के एक कॉल सेंटर पर छापेमारी की, जहां पर ऑनलाइन एप फर्मों से लोन लेने वाले लोगों को परेशान किया जाता था। इस गिरोगह का भंडाफोड़ करते हुए 3 बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। इन 3 बदमाशों में से एक चीनी महिला भी शामिल है।

राचनकोंडा के पुलिस आयुक्त ने दी जानकारी

एक संवाददाता सम्मेलन में राचनकोंडा के पुलिस आयुक्त महेश भागवत ने कहा, 'वे फाइनेंस कंपनियों के इशारे पर उन लोगों को फोन करते थे जिन्होंने उनसे कर्ज लिया है और पैसा वापस नहीं दे रहे हैं। टेली कॉलर्स ग्राहकों को गालियां दिया करते थे और उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी देते थे।'

ये भी देखें: आज के ही दिन पहली बार गाया गया था वंदे मातरम, जानिए इसका इतिहास

बैंक खाते से मिला 1.42 करोड़

मालले की जानकारी देते हुए जांच टीम के एक अधिकारी ने बताया, 'हमने उनकी कंपनी के बैंक खाते में जमा 1.42 करोड़ रुपये के अलावा 101 लैपटॉप, 106 मोबाइल फोन और कई दस्तावेज जब्त किए हैं।' आपको बता दें कि पुलिस ने इस मामले में जिन बदमाशों को गिरफ्तार किया है, उनका नाम आरोपियों में परशुराम लाहू तकवे, उसकी पत्नी लियांग टियानटियान जोकि चीनी नागरिक है और कॉल सेंटर का एचआर मैनेजर एसके साकिब है।

आरोपियों ने 4 फाइनेंसिंग कंपनियों से किया था समझौता

वहीं, पुलिस ने बताया, 'आरोपियों ने मुंबई और मैसूर में स्थित चार फाइनेंसिंग कंपनियों के साथ एक समझौता किया था। यह उन लोगों से पैसे की वसूली करते थे, जो उनके स्वामित्व या संचालित वाली 16 त्वरित ऋण एप के जरिए उनसे कर्ज लेते थे। इसके लिए आरोपियों ने पुणे में एक कॉल सेंटर खोल रखा था।' टियानटियान तीसरी ऐसी चीनी नागरिक है जिसे डिजिटल मनी लेंडिंग फ्रॉड यानी डिजिटल पैसा उधार धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

ये भी देखें: 2021 की छुट्टियां: बैंक रहेंगे इतने दिन बंद, RBI ने जारी किया कैलेंडर, देखें लिस्ट…

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News