पाकिस्तान में पुलवामा हमले के साजिशकर्ता, भारत ने कही ये बड़ी बात

भारत ने एक बार फिर  पाकिस्तान पर हमलावर रुख अपनाया है। भारत ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर हमला बोला है। भारत ने कहा है कि  पुलवामा हमले का आरोपी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी समूह का सरगना मसूद अजहर पाकिस्तान में पनाह लिए हुए है।

Update: 2020-08-27 16:17 GMT
पुलवामा हमला: भारत ने पाक को फिर घेरा

नई दिल्ली भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान पर हमलावर रुख अपनाया है। भारत ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर हमला बोला है। भारत ने कहा है कि पुलवामा हमले का आरोपी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी समूह का सरगना मसूद अजहर पाकिस्तान में पनाह लिए हुए है। पाकिस्तान को सुनिश्चित करना चाहिए कि प्रतिबंधित लोगों पर मुकदमे चलाये जाएं।

यह पढ़ें...अभिनंदन समारोह में बोलीं प्रो. निर्मला, शिक्षक का कोई वर्गीकरण नहीं होता

सबूत दिए लेकिन जवाब नहीं आया

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा, कि पाकिस्तान के साथ पर्याप्त सबूत साझा किए हैं लेकिन वह जवाब देने से लगातार बच रहा , विदेश मंत्रालय ने कहा, 'पुलवामा हमले की चार्जशीट डेढ़ साल की जांच के बाद फाइल की गई। यह चार्जशीट आतंकवाद और जघन्य अपराध करने वाले अपराधियों को कानून के दायरे में लाने के लिए फाइल की गई है.हमारा उद्देश्य केवल बयान या नोटिफिकेशन जारी करना नहीं है।' हमारा लक्ष्य सिर्फ बयान जारी करना नहीं, बल्कि अपराधियों को कानून और न्याय के दायरे में लाना है।

यह पढ़ें...बढ़ती महंगाई को देखते हुए भत्ते की रोकी किश्त का भुगतान करे सरकार: इप्सेफ

पाकिस्तान पनाहगार

2008 में आर्थिक राजधानी मुंबई में हुए हमलों का जिक्र करते हुए दौरान विदेश मंत्रालय ने कहा कि सबूत दिए जाने के बावजूद अपराधियों के खिलाफ पाकिस्तान ने किसी तरह की विश्वसनीय कार्रवाई नहीं की।

बता दें कि इब्राहिम का नाम उन 88 लोगों की सूची में आया था जिसे पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने विधिक नियामक आदेश के रूप में प्रकाशित किया था । हालांकि बाद में पाकिस्तान ने इस संबंध मे मीडिया में रिपोर्ट को खारिज कर दिया था ।

Tags:    

Similar News