पुणे पोर्श कांडः रईसजादे ने बताई उस रात की कहानी, बोला-नशे में धुत था, याद नहीं क्या हुआ

Pune Porsche Accident: पुणे पोर्श कांड के मुख्य आरोपी ने पुलिस पूछताछ में कहा है कि वह उस रात नशे में धुत था। इसलिए उसे याद नहीं क्या हुआ।

Written By :  Ashish Kumar Pandey
Update:2024-06-03 12:51 IST

Pune Porsche Accident  (photo: social media )

Pune Porsche Accident: पुणे पोर्श कांड इन दिनों काफी चर्चा में है। इस कांड को लेकर रोज नए-नए खुलासे सामने आ रहे हैं। अब इस मामले के मुख्य आरोपी से पुलिस ने उस रात की घटना जानने की कोशिश की है तो हैरान कर देने वाली बात सामने आई। सूत्रों का कहना है कि आरोपी रईसजादे ने उस रात दो इंजीनियरों की जान ले ली थी लेकिन, उसे इस मामले में कुछ याद ही नहीं है। आरोपी ने पूछताछ में कहा कि वह उस रात नशे में इतना धुत था, उसे कुछ नहीं पता। वहीं, पुलिस ने इस हाई प्रोफाइल मामले में हर पहलू की जांच करने के लिए एक दर्जन से अधिक टीमों का गठन किया है, जिसमें 100 पुलिसकर्मी शामिल होंगे।

19 मई को पुणे के कल्याणी नगर इलाके में एक नाबालिग लड़के ने कथित तौर पर बाइक पर जा रहे दो आईटी इंजीनियरों को अपनी लग्जरी कार से टक्कर मार दी थी। हादसे में दोनों बाइक सवारों की मौत हो गई थी। पुलिस ने इस हादसे के लिए तीन अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं।

Pune Porsche Accident: नाबालिग आरोपी की मां भी गिरफ्तार, बेटे के ब्लड सैंपल को ही बदल दिया था

नशे में था, याद नहीं क्या हुआ

सूत्रों के मुताबिक, 17 साल के आरोपी ने उस रात पुणे की सड़क पर अपनी लग्जरी पोर्शे कार की टक्कर से दो लोगों की जान लेने को लेकर पहली बार मुंह खोला है। उसने पुलिस को बताया कि वह उस रात नशे में धुत था, इसलिए उसे याद नहीं कि उस रात क्या-क्या हुआ? किशोर न्याय बोर्ड ने पुलिस के अनुरोध पर उस पर एक वयस्क के रूप में मुकदमा चलाने का फैसला किया है। अपनी कार से दो को रौंदने से कुछ समय पहले वह कैमरे पर शराब पीते हुए कैद हुआ था। उसने कथित तौर पर एक पब में शराब पीने में 48,000 रुपये खर्च किए थे।


100 पुलिसकर्मी करेंगे हर पहलू की जांच

पुलिस ने इस मामले के हर पहलू की जांच करने के लिए एक दर्जन से अधिक टीमों का गठन किया है, जिसमें 100 पुलिसकर्मी शामिल होंगे। एक अधिकारी नेयह जानकारी दी। उधर, इस कांड में पुलिस ने तीन मुकदमे दर्ज किए हैं। इसमें किशोर को शराब परोसने वाले बार के खिलाफ प्राथमिकी भी शामिल है।

पुणे पोर्श काण्ड: मां भी शामिल, बेटे की जगह अपना ब्लड सैंपल दे कर किया खेल


पांच जिलों में लोगों को जागरुक करेगा बोर्ड

महाराष्ट्र सरकार का महिला एवं बाल विकास विभाग किशोर न्याय बोर्ड (जेजेबी) किशोर न्याय अधिनियम के प्रावधानों के प्रति और संवेदनशील बनाने के लिए कार्यशालाएं आयोजित कर रहा है। दरअसल, पुणे पोर्श कार हादसे मामले में मुख्य आरोपी को जमानत देने के फैसले के बाद जेजेबी की चौतरफा हो रही आलोचना के बाद यह पहल की गई है।

पुणे पोर्श काण्ड: ब्लड सैंपल बदलने के लिए डॉक्टर और बिल्डर के बीच 14 बार फोन हुई पर बातचीत



Tags:    

Similar News