BSF Soldier: सर्च ऑपरेशन के दौरान सीमा पार चला गया था BSF का जवान, पाक रेंजर्स ने छोड़ा

BSF Soldier: पाकिस्तान के रेंजर्स और भारतीय सेना के बीच में फ्लैग मीटिंग के दौरान जवान को छोड़ने की बात बन गई। इसके बाद में पाकिस्तान के रेंजर्स ने जवान को छोड़ दिया।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2022-12-01 11:45 GMT

India Pakistan Border (Pic: Social Media)

India Pakistan Border: पंजाब के अबोहर बार्डर पर सर्ज आपरेशन के दौरान बीएसएफ का एक जवान पाकिस्तान की सीमा में चला गया था। जिसके बाद में पाकिस्तान के रेंजर्स ने भारतीय जवान को पकड़ लिया था। जवान आज गुरुवार 1 दिसंबर 2022 को सुबह सर्च आपरेशन के दौरान धुंध होने के कारण पाकिस्तान  की सीमा पार चला गया था। वहीं जवान की रिहाई को लेकर बीएसएफ और पाक रेंजर्स की फ्लैग मीटिंग हुई। जिसमें अच्छी बात ये निकलकर सामने आई है कि दोनों की बातचीत में बीएसएफ जवान को छोड़ने पर सहमति बन गई है।

बीएसएफ के जवान भारत की फेंसिंग के आगे जमीन पर सर्च आपरेशन कर रहे थे। भारतीय जवानों को वहां पर संदिग्ध होने की जानकारी मिली थी। सुबह में बीएसएफ के 8 जवान सर्च आपरेशन कर रहे थे। उन्ही जवानों में एक जवान धुंध होने के कारण पाकिस्तान की सीमा में चला गया था।  पाकिस्तान के रेंजर्स और भारतीय सेना के बीच में फ्लैग मीटिंग के दौरान जवान को छोड़ने की बात बन गई। इसके बाद में पाकिस्तान के रेंजर्स ने बीएसएफ के जवान को छोड़ दिया। 

जब बीएसएफ ने पाक रेंजर्स से बात की तो पाक रेंजर्स ने बताया कि एक जवान उन्होंने पकड़ा है इसके बारे में सीनियर अधिकारियों को बता दिया गया। इस जवान की हाल ही में अबोहर बॉर्डर पर तैनाती हुई थी। 

हालांकि ये पहली बार नहीं है, जब भारतीय जवान गलत से पाकिस्तानी सीमा पर एंट्री कर गया हो। इससे पहले कई बार जवान पाक बॉर्डर में गलत से प्रवेश कर चुके है। पाकिस्तानी रेंजर्स ने बीएसएफ जवान को कुछ घंटों के बाद ही छोड़ दिया।   

  

Tags:    

Similar News