श्रद्धालुओं पर दिग्विजय का बड़ा बयान, तीर्थ यात्रियों और तबलीगी मरकज पर कसा तंज

महाराष्ट के नांदेड़ से लौटे सिख श्रद्धालुओं की वजह से पंजाब में कोरोना के आंकड़े में तेजी से इजाफा हुआ है। पंजाब में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 780 हो गई है।

Update: 2020-05-03 13:14 GMT

नई दिल्ली: देश में कोरोना के मामले आने बंद नहीं हो रहे हैं। पंजाब राज्य में बड़ी संख्या में सिख तीर्थ यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। जिस पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि सिख तीर्थ यात्रियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने से पंजाब में खतरा पैदा हो गया है। क्या इसकी तबलीगी मरकज से कोई तुलना की जा सकती है।

सिख तीर्थ यात्रियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर सवाल

दिग्विजय सिंह ने एक अखबार की खबर को ट्विटर पर साझा किया और सवाल उठाया कि क्या सिख तीर्थ यात्रियों की तुलना तबलीगी मरकज मामले से की जा सकती है? उन्होंने लिखा है कि 'सिख तीर्थ यात्रियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने से पंजाब में खतरा पैदा हो गया है। क्या इसकी तबलीगी मरकज से कोई तुलना की जा सकती है?'

ये भी देखें: अमित शाह ने इनको किया सलाम, कहा कि पूरा देश आपके साथ है

पंजाब में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 780

बता दें कि शनिवार रात तक के आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट के नांदेड़ से लौटे सिख श्रद्धालुओं की वजह से पंजाब में कोरोना के आंकड़े में तेजी से इजाफा हुआ है। पंजाब में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 780 हो गई है। इनमें से कोरोना के 400 मामले पिछले 72 घंटे में बढ़े हैं, जिसमें से नांदेड़ से आए 391 तीर्थ यात्री हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी माना कि राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में एक बड़ा हिस्सा सिख तीर्थ यात्रियों का शामिल है। ई-एजेंडा आजतक में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कहा था कि पंजाब में कोरोना तीन रास्तों से आया। पहला एनआरआई, दूसरा नांदेड़, तीसरा राजस्थान और दूसरे राज्यों से आए लोग। उन्होंने बताया कि शुरुआत में कोरोना संक्रमण को पंजाब ने काबू कर लिया था। लेकिन बाद में नांदेड़ और बाकी जगह से आए लोगों से संक्रमण फ़ैल गया।

ये भी देखें: भूख से बिलखती जनता को छोड़ लखनऊ में ये क्या कर रहे लम्भुआ के विधायक?

तबलीगी जमात के कारण संक्रमितों की संख्या बढ़ी

मार्च में दिल्ली स्थित तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देशभर के लोग जुटे थे। उनमें कुछ विदेशी भी थे। उसी दौरान लॉकडाउन का ऐलान हो गया और काफी लोग निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के कार्यालय में ही फंसे रह गए। इनमें कई कोरोना संक्रमित हो गई। देश के दूसरे हिस्सों से आए तबलीगी जमात के लोग भी संक्रमित पाए गए। कुछ की मौत भी हो गई। इसे मामले को लेकर काफी बवाल और लंबे समय तक सुर्खियों में रहा।

Tags:    

Similar News