Encounter in Bandipora: राहुल भट्ट की हत्या में शामिल आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया

Jammu Kashmir: बांदीपोरा में हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जवानों ने इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मार गिराए हैं।

Published By :  Shreya
Update: 2022-05-13 13:00 GMT

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा (Bandipora) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच भीषण एनकाउंटर की खबर सामने आई है। बांदीपोरा के बरार (अरागम) में हुए इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं। मृतकों में कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट (Kashmiri Pandit Rahul Bhatt) के दो हत्यारे भी शामिल हैं।

दरअसल, पुलिस और सुरक्षाबलों को यहां आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिस पर कार्रवाई करते हुए जवानों ने इलाके को घेर कर तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान सुरक्षाबलों को नजदीक आते देख आंतकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी मुंहतोड़ जवाब देते हुए जवाबी कार्रवाई की। इसमें तीनों आतंकी मारे गए।

तीन में से दो आतंकी पाकिस्तानी

कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए तीन में से दो आतंकी पाकिस्तानी (Pakistani Terrorists) थे। ये आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के सदस्य थे और हाल ही में सीमापार कर भारतीय क्षेत्र में घुसे थे। बता दें कि पीओके में लश्कर के कई आंतकी लॉन्च पैड है, जहां से समय-समय पर भारतीय कश्मीर में दहशतगर्दी के लिए आतंकियों को प्रवेश कराया जाता है। इस कार्रवाई में मारा गया तीसरा आतंकी गुलजार अहमद है, जिसकी पहचान 11 मई को की गई थी।

सुरक्षाबलों ने निभाया वादा

कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या के बाद सुरक्षाबलों ने उनकी पत्नी मीनाक्षी से दो दिनों के अंदर उन हत्यारे आतंकियों को मार गिराने का वादा किया था, जिन्होने इस हत्याकांड को अंजाम दिया था। सेना ने 24 घंटे के अंदर अपना वादा पूरा करते हुए भट्ट की हत्या में शामिल दो आतंकियों को मार गिराया। दरअसल इससे पहले मीनाक्षी ने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर अपनी राजनीति के लिए कश्मीरी पंडितों को बलि का बकरा बनाने का आरोप लगाया था। उन्होंने सरकार से दो दिन के अंदर हत्यारों को मारने की मांग भी की थी।

खुफिया एजेंसियों ने कर दिया था अलर्ट

कश्मीरी घाटी में इन दिनों लगातार बढ़ रहा आतंकी घटनाओं को लेकर खुफिया एजेंसियां अलर्ट मोड में आ चुकी हैं। खुफिया एजेंसियों ने बांदीपोरा में तीन आतंकियों की मौजूदगी को लेकर 10 मई को सुरक्षाबलों को अलर्ट कर दिया था। अलर्ट में बताया गया था कि ये लगातार अपनी जगह बदल रहे हैं और इनके निशाने पर सुरक्षाबल, सुरक्षाबलों की गाड़ियां और चौकी हो सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान से आए दो आतंकी उर्दू, वहीं तीसरा आंतकी स्थानीय भाषा बोल रहा था।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News