'भाजपा सरकार में न्याय की उम्मीद करना भी गुनाह', फर्रूखाबाद की घटना पर बोले राहुल, अखिलेश ने भी मारा योगी पर तंज

Farrukhabad Two girls Death Case: सासंद राहुल गांधी ने बुधवार देर शाम एक्स पोस्ट मतृक लड़की के पिता का बयान वाला वीडियो शेयर करते हुए कहा कि भाजपा सरकार में ‘न्याय की उम्मीद’ करना भी गुनाह है।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-08-28 16:53 GMT

Farrukhabad Two girls Death Case (सोशल मीडिया) 

Farrukhabad Two girls Death Case: यूपी के फर्रूखाबाद में बीते दिनों दो युवतियों का शव गांव के बाहर पेड़ पर दुपट्टे के फंदे से लटके वाली घटना के बाद से एक बार फिर सूबे में सियासी पारा चढ़ाने लगा है। इस घटना को लेकर सपा चीफ अखिलेश यादव और कांग्रेस सांसद एवं लोकसभा नेताप्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को घेरना शुरू कर दिया है। राहुल गांधी ने यह तक कह दिया है कि भाजपा सरकार से किसी को न्याय की उम्मीद करना भी गुनाह है, जबकि घटना पर सरकार की ओर से चुप्पी पर अखिलेश यादव ने सवाल उठाये हैं।

भाजपा सरकार में ‘न्याय की उम्मीद’ करना गुनाह

सासंद राहुल गांधी ने बुधवार देर शाम एक्स पोस्ट मतृक लड़की के पिता का बयान वाला वीडियो शेयर करते हुए कहा कि भाजपा सरकार में ‘न्याय की उम्मीद’ करना भी गुनाह है। सुरक्षा भारत की हर बेटी का अधिकार है और न्याय हर पीड़ित परिवार का हक़। आखिर यह सब कब तक सहन किया जा सकता है? एक समाज के रूप में हमारे सामने ये बहुत बड़ा सवाल है।

उन्होंने आगे लिखा कि फ़र्रुख़ाबाद में हुई घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है, पीड़ित परिवार के साथ प्रशासन का ऐसा रवैया किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। कमज़ोरों और वंचितों के खिलाफ गंभीर से गंभीर घटनाओं में भी जिनकी प्राथमिकता न्याय नहीं अपराध छिपाना हो, उनसे कोई क्या ही उम्मीद करे?

सपा जाएगा प्रतिनिधिमंडल

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, 'फर्रूखाबाद में दो बालिकाओं की संदिग्ध मौत के मामले में भाजपा सरकार की चुप्पी विचलित करने वाली है। शायद इसकी दोहरी वजह है, एक तो भाजपा का स्त्री विरोधी कुविचार व रवैया और दूसरा उनका दलित होना। समाजवादी पार्टी इस संदर्भ में एक प्रतिनिधिमंडल भेजकर सांत्वना के साथ-साथ इंसाफ के लिए आवाज उठाएगी।

महिलाओं पर केवल राजनीतिक करती भाजपा

पूर्व सीएम अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार से जनता को कोई भी उम्मीद शेष नहीं बची है। भाजपा जब भी महिलाओं के मुद्दे उठाती है तो उसके पीछे केवल और केवल राजनीतिक फायदा होता है। इसीलिए वो विपक्ष शासित राज्यों में आवाज उठाती है लेकिन भाजपा शासित राज्यों में महिला-अपराधों के मामले में मुंह, आंख, कान और नैतिकता के सभी दरवाजे बंद करके बैठ जाती है।'

जानिए क्या है पूरा मामला ?

बता दें कि फर्रूखाबाद जिले के कायमगंज थाना क्षेत्र के भगौतीपुर गांव के पास की एक 27 अगस्त को दो युवतियों को एक साथ पेड़ शव लड़का मिला था। ये दोनों सहेलियां 26 अगस्त की देर शाम परिवार के साथ जन्माष्टमी पर कार्यक्रम देखने के लिए घर से निकली थीं, लेकिन वह घर नहीं पहुंची और उसके अगले दिन 27 अगस्त को दोनों लड़कियों के शव पेड़ से लटकते हुआ मिला। इस घटना की से दोनों के घर में कोहराम मचा गया। बुधवार को भारी सुरक्षा के बीच दोनों सहेलियों का अटैनाघाट में एक ही चीत में अंतिम संस्कार किया गया। बेटियों की मौते से दो परिवार को दुख का पहाड़ टूट पड़ा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। तो वहीं इस मामले पर राजनीतिक रंग भी चढ़ने लगा है। विरोध दल प्रदेश की भाजपा सरकार पर जोरदार हमला करना शुरू कर दिया है।

Tags:    

Similar News