यूपी में खड़ी हो गई खाट, अब राहुल खेलेंगे किसान कार्ड, करेंगे 'आक्रोश रैली'

ब राहुल गांधी की योजना आगामी विधानसभा चुनाव वाले हर बीजेपी शासित राज्यों में रैली करने की है। इसी के चलते वह बुधवार (19 जुलाई) को राजस्थान के बंसवारा जिले में 'किसान आक्रोश रैली' करेंगे।

Update: 2017-07-18 01:15 GMT

नई दिल्ली: इसी साल यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने यूपी के जिलों में खाट सभाएं की, लेकिन उसका कोई फायदा ना होता देख उन्होंने अंत में सपा की साइकिल थामी। कांग्रेस का साथ होने बावजूद चुनाव में साइकिल पंचर हो गई और सपा, कांग्रेस के साथ-साथ बसपा को बुरी हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें .... राजनाथ की राहुल पर चुटकी- जो चुनाव से पहले ही खाट पकड़ ले, उसका बाद में क्या होगा

अब राहुल गांधी की योजना आगामी विधानसभा चुनाव वाले हर बीजेपी शासित राज्यों में रैली करने की है। इसी के चलते वह बुधवार (19 जुलाई) को राजस्थान के बंसवारा जिले में 'किसान आक्रोश रैली' करेंगे।



जानकारी के मुताबिक, रैली बंसवारा के गुरु गोविंद सिंह कॉलेज के मैदान में होगी, जिसमें किसानों की दुर्दशा, तनाव के कारण आत्महत्या जैसे मुद्दे उठाए जाएंगे और कर्जमाफी की मांग की जाएगी।

यह भी पढ़ें .... नीमच में हिरासत में लिए गए राहुल गांधी, बोले- किसानों को सिर्फ गोली दे सकते हैं मोदी

कांग्रेस की ओर से जारी बयान के मुताबिक, राहुल इसके बाद गुजरात, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में रैलियां करेंगे।

यह भी पढ़ें .... जोर का झटका: मध्य प्रदेश के किसानों की उम्मीद पर फिरा पानी, कर्जमाफी नहीं

मध्यप्रदेश में पिछले डेढ़ महीने में 45 किसान आत्महत्या कर चुके हैं और छह किसानों को पुलिस गोलियों से भून चुकी है, जबकि छत्तीसगढ़ में 15 दिनों में 12 किसान आत्महत्या कर चुके हैं।

Tags:    

Similar News