Rahul Gandhi Video: सुबह-सुबह राहुल गांधी अचानक पहुंचे आजादपुर मंडी, सब्जी विक्रेताओं के दिल का हाल जाना

Rahul Gandhi Video: मंगलवार सुबह तड़के 4 बजे कांग्रेस नेता राहुल गांधी अचानक दिल्ली स्थित आजादपुर सब्जी मंडी पहुंच गए। सब्जी विक्रेता और व्यापारी अपने बीच राहुल को पाकर हैरान रह गए।

Update: 2023-08-01 03:46 GMT

Rahul Gandhi Video: देश की मंडियों में इन दिनों सब्जी की कीमतों में आग लगी हुई है। सब्जियों की आसमान छूती कीमत ने किचन का बजट बिगाड़ दिया है। विपक्ष लगातार महंगाई को लेकर मोदी सरकार को घेर रहा है। इस बीच मंगलवार सुबह तड़के 4 बजे कांग्रेस नेता राहुल गांधी अचानक दिल्ली स्थित आजादपुर सब्जी मंडी पहुंच गए। सब्जी विक्रेता और व्यापारी अपने बीच राहुल को पाकर हैरान रह गए। आजादपुर मंडी को एशिया की सबसे बड़ी सब्जी मंडी भी कहा जाता है।

कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी ने मंडी में सब्जी विक्रेताओं और व्यापारियों से बात की। इस दौरान सब्जियों की कीमत में हुई बेतहाशा वृद्धि को लेकर भी बात हुई। पूर्व कांग्रेस सांसद ने उनकी समस्याओं को भी सुना। राहुल गांधी का ये दौरा ऐसे समय में हुआ है, जब बीते दिनों आजादपुर मंडी के ही एक सब्जी विक्रेता का वीडियो वायरल हुआ था।

इस वीडियो में एक सब्जी विक्रेता रामेश्वर सब्जियों की कीमत बताते हुए भावुक हो जाता है और कहता है कि ज्यादा पैसे नहीं है। वह अपना जीवनयापन ठेले पर सब्जी बेचकर करता है लेकिन इन दिनों सब्जियां इतनी महंगी हो गई हैं कि वो खरीद नहीं पा रहा है। सब्जी विक्रेता रिपोर्टर से कहता है कि वह अब 100 रूपये प्रति दिन भी नहीं कमा पाता।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक निजी मीडिया संस्थान के इस वीडियो को ट्वीट करते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था, देश को दो वर्गों में बांटा जा रहा है! एक तरफ सत्ता संरक्षित ताकतवर लोग हैं जिनके इशारों पर देश की नीतियां बन रही हैं। और दूसरी तरफ है आम हिंदुस्तानी, जिसकी पहुंच से सब्ज़ी जैसी बुनियादी चीज़ भी दूर होती जा रही है। हमें अमीर-गरीब के बीच बढ़ती इस खाई को भर, इन आंसुओं को पोंछना होगा।

लगातार लोगों से मिल रहे हैं राहुल

भारत जोड़ो यात्रा के बाद से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का अलग ही रूप देखने को मिल रहा है। वह लगातार समाज के अलग-अलग तबकों से मिल रहे हैं। कभी ट्रक में सवारी कर ड्राइवरों से बात कर उनकी समस्याओं को समझने की कोशिश करते हैं। तो कभी हरियाणा की खेतों में धान की रोपाई करते नजर आते हैं। इसी प्रकार दिल्ली के करोल बाग स्थित मैकेनिक के एक दुकान में गाड़ी ठीक करते हुए भी वह नजर आ चुके हैं।

Tags:    

Similar News