Mission 2024: राहुल गांधी का भाजपा पर हमला, बोले-सरकार बदलेगी तो लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों पर होगी कार्रवाई

Mission 2024: राहुल गांधी ने एक पोस्ट में कहा कि ऐसी कार्रवाई होगी कि दोबारा फिर किसी की हिम्मत नहीं होगी, ये सब करने की. ये मेरी गारंटी है।

Update: 2024-03-29 14:30 GMT

Rahul Gandhi (Pic:Social Media) 

Mission 2024: कांग्रेस को इनकम टैक्स विभाग की ओर से नोटिस जारी करने के बाद राजनीति गरमाती जा रही है। अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला बोला है। 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से नोटिस जारी किया गया है। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट में कहा कि भाजपा को याद रखना चाहिए कि जब सरकार बदलेगी, तो उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, जिन्होंने लोकतंत्र का चीरहरण किया है।

राहुल गांधी ने अपने एक पोस्ट में कहा कि ऐसी कार्रवाई होगी कि दोबारा फिर किसी की हिम्मत नहीं होगी, ये सब करने की। ये मेरी गारंटी है। बता दें कि बीजेपी 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर 'मोदी की गारंटी' अभियान चला रही है, जो प्रधानमंत्री मोदी की अपने चुनावी वादों को पूरा करने की प्रतिबद्धता को उजागर करती है। यही नहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पिछले वीडियो को टैग करते हुए अपने पोस्ट के साथ हैशटैग #बीजेपीटैक्सटेररिज्म का इस्तेमाल भी किया।

आर्थिक रूप से कमजोर करने की कोशिश की जा रही है

उधर, कांग्रेस ने कहा कि पिछले वर्षों के टैक्स रिटर्न में विसंगतियों के लिए 1,800 करोड़ रुपये जमा करने के लिए इनकम टैक्स विभाग से एक नया नोटिस मिला है। नोटिस को "गंभीर" बताते हुए कांग्रेस ने बीजेपी पर "टैक्स टेररिज्म" का आरोप लगाया। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कांग्रेस को आर्थिक रूप से कमजोर करने की कोशिश की जा रही है, लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के इस नोटिस के खिलाफ कांग्रेस ने देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करने का भी फैसला किया है। कांग्रेस अब इसको लेकर बीजेपी पर हमलावर होती जा रही है।

लेकिन बीजेपी को लेकर इनकम टैक्स विभाग आंख मूंदकर बैठा है

इस साल फरवरी में कांग्रेस ने कहा था कि कथित तौर पर आयकर में चूक के कारण पार्टी के बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए थे। पार्टी को कथित अतिदेय टैक्स में 130 करोड़ रुपये का भुगतान करने का नोटिस जारी किया गया था। कांग्रेस ने कहा कि उसे आयकर विभाग से नए नोटिस मिले हैं, जिसमें उसे 1,823.08 करोड़ रुपये का भुगतान करने के लिए कहा गया है और कांग्रेस ने वहीं आरोप लगाया कि भाजपा आयकर कानूनों का "गंभीर उल्लंघन" कर रही है, जिसके लिए अधिकारियों को चाहिए कि वह बीजेपी से 4,600 करोड़ रुपये से ज्यादा की मांग करें।

कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि इनकम टैक्स ने नोटिस भेजकर कांग्रेस को 1,823.08 करोड़ रुपये का जुर्माना भरने को कहा है, लेकिन बीजेपी को लेकर इनकम टैक्स विभाग आंख मूंदकर बैठा है। इनकम टैक्स विभाग को केवल कांग्रेस दिखाई दे रही है, हमारी पार्टी को प्रताड़ित किया जा रहा है। कांग्रेस अब इसके खिलाफ बीजेपी पर जमकर हमला बोल रही है। कांग्रेस ने शनिवार को इस पर विरोध प्रदर्शन करने का भी फैसला लिया है।

Tags:    

Similar News