Congress Chintan Shivir: कांग्रेस के चिंतन शिविर में राहुल गांधी का बयान, भाजपा को बताया दलित विरोधी

Congress Chintan Shivir: महासचिव और सांसद राहुल गांधी ने चिंतन शिविर के तीसरे दिन भाजपा पर जमकर हमला बोला, कहा कि उनकी नीतियों की आलोचना करते हुए उन्हें दलित विरोधी बताया है।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-05-15 11:21 GMT

  राजस्थान: कांग्रेस के चिंतन शिविर में राहुल गांधी: Photo - Social Media

Rajasthan: राजस्थान के जयपुर (Jaipur) में बीते तीन दिनों से जारी कांग्रेस के चिंतन शिविर (Congress Chintan Shivir) में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Party President Sonia Gandhi), पार्टी महासचिव राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और कांग्रेस के कई अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद हैं। ऐसे में महासचिव और सांसद राहुल गांधी ने चिंतन शिविर के तीसरे दिन भाजपा (BJP) पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने भाजपा सरकार (BJP government) और उनकी नीतियों की आलोचना करते हुए उन्हें दलित विरोधी बताया है।

राहुल गांधी ने जयपुर में आयोजित चिंतन शिविर में कांग्रेस नेताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी की विचारधारा को सभी के सामने रखा। इसी के साथ राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए भाजपा को दलित विरोधी बताया और कहा कि बीजेपी में दलित का अपमान होता है वहां उनकी बिल्कुल भी बात नहीं सुनी जाती। बतौर राहुल गांधी भाजपा में सभी को समान रूप से अपनी बात रखने का अवसर नहीं मिलता है।

राहुल गांधी ने की भाजपा से कांग्रेस की तुलना

राहुल गांधी ने पार्टी चिंतन शिविर (Congress Chintan Shivir) में कांग्रेस नेताओं को संबोधित करते हुए भाजपा के विचारों और नीतियों की तुलना कांग्रेस (Congress) से की। राहुल गांधी ने एक ओर जहां भाजपा को दलित विरोधी बताया वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी को एक ऐसे दल के रूप में परिभाषित किया है जहां सभी वर्ग और वर्ण के लोगों को बात करने और अपने विचार प्रस्तुत करने का समान अवसर प्रदान किया जाता है। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस के अपने सभी कार्यकर्ताओं को समान अधिकार दिया है, जिसके तहत सभी को बगैर किसी डर के अपनी बात रखने का सही और उचित मौका दिया जाता है।

इस बीच राहुल गांधी ने जनता से जुड़ने के लिए कांग्रेस पार्टी की योजना को सभी के सामने प्रस्तुत किया। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि कुछ महीनों के भीतर कांग्रेस पार्टी यात्रा कर देश की जनता के दरवाजे तक जाएगी। बतौर राहुल गांधी देश की समग्र विकास और सफलता के लिए कांग्रेस पार्टी ही एकमात्र विकल्प है।

Tags:    

Similar News