चुनाव की तैयारियों को धार देने के लिए राहुल गांधी का तेलंगाना दौरा

बताया जा रहा है, कि तेलंगाना में खराब प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी गंभीर हैं। क्योंकि कांग्रेस पार्टी ने सात दिसंबर 2018 के विधानसभा चुनाव में 119 सदस्यीय सदन में केवल 19 सीटों पर ही विजय हासिल कर पाई थी। और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) 88 सीटों के साथ सत्ता में लौटी। कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा), भाकपा और तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) के साथ ‘‘प्रजाकुटामी’’ विपक्षी गठबंधन बनाया था।

Update:2019-03-09 10:47 IST
राहुल गांधी का तेलंगाना दौरा

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव की तैयारियों को और तेज करते हुए, हैदराबाद के दौरे पर होंगे। उनका यह दौरा लोकसभा चुनाव के प्रचार का हिस्सा है। राहुल का तेलंगाना दौरा करना पार्टी को मजबूत करने की तरफ उठाया गया कदम है। क्योंकि राज्य में तीन महीने पहले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने खराब प्रदर्शन किया था।

ये भी देखें:फिलीपीन में महसूस हुए भूकंप के झटके

बताया जा रहा है, कि तेलंगाना में खराब प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी गंभीर हैं। क्योंकि कांग्रेस पार्टी ने सात दिसंबर 2018 के विधानसभा चुनाव में 119 सदस्यीय सदन में केवल 19 सीटों पर ही विजय हासिल कर पाई थी। और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) 88 सीटों के साथ सत्ता में लौटी। कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए तेलगु देशम पार्टी (तेदेपा), भाकपा और तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) के साथ ‘‘प्रजाकुटामी’’ विपक्षी गठबंधन बनाया था।

ये भी देखें:गुजरात: राहुल गांधी की उपस्थिति में 12 मार्च को कांग्रेस में शामिल होंगे हार्दिक पटेल

 

 

Tags:    

Similar News