राजस्थान के जोधपुर में बाढ़ से हाहाकार, डूबा रायकाबाग स्टेशन

Update: 2016-08-09 18:58 GMT

जोधपुरः भारी बारिश से राजस्थान के जोधपुर में बाढ़ के हालात हैं। शहर और आसपास के तमाम इलाकों में पानी भर गया है। घरों की पहली मंजिल में पानी घुसने से हाहाकार मचा है। हालत ये है कि एक रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म भी पानी में डूब गए हैं। इससे ट्रेनों का आवागमन थम गया है। इसके अलावा राज्य के तमाम और जिलों में भी लगातार बारिश से बाढ़ का नजारा देखा जा सकता है।

तेज बारिश ने किया हलकान

आमतौर पर जोधपुर को राजस्थान का वो हिस्सा माना जाता है, जहां रेगिस्तान है। लेकिन इस बार यहां बारिश इतनी हुई है कि शहर समेत आसपास के इलाकों में भी हर तरफ पानी ही पानी दिख रहा है। खासकर ऊंचे-नीचे इलाकों में सड़कों पर तेज बह रहा पानी लोगों को डरा रहा है। शहर के तमाम इलाकों में घरों में पानी घुसने की वजह से लोगों को अपना माल-असबाब बचाने में मशक्कत करनी पड़ रही है।

रेलवे स्टेशन में भी बाढ़

बाढ़ जैसा नजारा जोधपुर के रायकाबाग स्टेशन में भी दिखा। यहां प्लेटफॉर्म पानी में डूब गए हैं। ट्रेनों का आवागमन इस वजह से बंद हो गया है। स्टेशन में घुसते ही घुटनों तक पानी का सामना लोगों को करना पड़ा। यहां काम करने वाले कर्मचारी भी पानी के बीच ही किसी तरह अपनी ड्यूटी बजाते दिखे। स्टेशन पर मौजूद लोगों के मुताबिक अचानक पानी का बड़ा सा रेला आया और स्टेशन परिसर में भर गया। पटरियों के पास प्लेटफॉर्म से पानी इस तरह गिर रहा था, जैसे झरना हो।

अन्य इलाकों में भी बाढ़

लगातार बारिश से राजस्थान के चित्तौड़गढ़, जालौर, माउंट आबू, पाली, उदयपुर, बाड़मेर और आहोर में भी बाढ़ का नजारा है। इन इलाकों में 500 से ज्यादा गांवों में जल प्रलय का नजारा है। चित्तौड़गढ़ के एक गांव से एयरफोर्स ने मंगलवार को 12 लोगों को हेलीकॉप्टर से बचाया था। कई इलाकों से लोगों ने बाढ़ की वजह से पलायन किया है।

Tags:    

Similar News