पुजारी हत्याकांडः परिवार का पुलिस पर आरोप, अंतिम संस्कार का बना रही दबाव

राजस्थान में करौली जिले के बूकना गांव में पुजारी की हत्या मामले में उसके परिजनों ने अंतिम संस्कार करने के लिए मना कर दिया है। परिजनों का कहना है जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होंगी तबतक अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा।

Update: 2020-10-10 08:57 GMT
पुजारी की हत्या

राजस्थान में करौली जिले के बूकना गांव में पुजारी की हत्या मामले में उसके परिजनों ने अंतिम संस्कार करने के लिए मना कर दिया है। परिजनों का कहना है जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होंगी तबतक अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा। वही दूसरी तरफ परिवार का यह आरोप है कि पुलिस उनपर अंतिम संस्कार के लिए दबाव डाल रही हैं। इस मामले के बाद गांव में विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिल रहा है।

राज्यपाल कलराज का बयान

वही राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने पुजारी के हत्या मामले को लेकर सीएम अशोक गहलोत से बात की है। इस मामले पर चिंता जताते हुए राज्यपाल सचिवालय की तरफ से बयान सामने आया है जिसके मुताबिक सीएम अशोक गहलोत ने आश्वासन दिया है कि मामलों की जांच की जा रही है और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

प्रशासन ने की अपील

प्रशासन ने पुजारी के परिवार से अनुरोध किया है की वह शव का अंतिम संस्कार कर दें। करौली के एसडीएम ओम प्रकाश मीणा का कहना है कि पुजारी के परिवार से चौती डिमांड सामने आई है। हो वह सीनियर अफसरों के जरिये सरकार को उनके इस मांग के बारे में बताएंगे। उन्होंने परिजनों से अपील किया कि वे दाह संस्कार करें क्योंकि शव को रखे हुए दो दिन हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें…बच्ची लड़ रही जंग: पुलिस बोल रही खुद ही पकड़ो आरोपी को, ये है हैवानियत का दर्द

परिवार मांग रहा मुआवजा

मीडिया रिपोर्ट के हवाले से पुजारी के रिश्तेदार ललित ने कहा है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती वह डाह संस्कार नहीं करेंगे। उनका यह कहना है कि उन्हें 50 लाख रुपये मुआवजा और एक सरकारी नौकरी मिले। वही सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और आरोपियों का समर्थन करने वाले पटवारी और पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। वह सुरक्षा चाहते हैं।



ये भी पढ़ें… चीन का खात्मा जल्द: भारत ने तेज की अपनी तैयारियां, और मजबूत हुई सेना

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News