SBI के चेयरमैन होंगे रजनीश कुमार, लेंगे अरुंधति का स्थान

Update: 2017-10-04 17:58 GMT

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े कामर्शियल बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के मैनेजिंग डायरेक्टर रजनीश कुमार इसके नए चेयरमैन बनने जा रहे हैं। बुधवार 4 अक्तूबर को उनके नाम की घोषणा हुई है। मौजूदा चेयरपर्सन अरुंधति भट्टाचार्य का कार्यकाल इसी हफ्ते समाप्त हो रहा है, उन्हें 2016 में एक साल का एक्सटेंशन मिला था।

ये भी देखें: PHOTOS: क्रिकेट के भगवान ने बाराबंकी में रौशन किए 16 हजार घर

कल मंगलवार को मीडिया में नए SBI चेयरमैन के तौर पर रजनीश कुमार के नाम पर चर्चा हो रही थी और इस पर एक्सचेंजों ने SBI से सफाई मांगी थी। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज ने SBI से पूछा था कि क्या मीडिया रिपोर्ट में जो कहा जा रहा है वो सही है? लेकिन अब उनके नाम की घोषणा से साफ हो गया है कि वे ही अगले चेयरमैन बनने जा रहे हैं।

रजनीश कुमार को 3 साल के लिए चेयरमैन के पद के लिए चुना गया है।

ये भी देखें: योगी राज में मदरसों को गाना पड़ेगा जन गण मन, HC की लगी मुहर

वो 2015 में नेशनल बैंकिंग ग्रुप में बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त हुए थे । इससे पहले वो SBI के मर्चेंट बैंकिंग विभाग और SBI कैपिटल मार्केट को हेड कर चुके हैं। उन्होंने साल 1980 में प्रोबेश्नरी ऑफिसर के तौर पर SBI ज्वॉइन किया था।

ये भी देखें: LOOK HERE: यूपी के इस पंडाल में दिखा मां दुर्गा का डिजिटल रूप, देखा क्या?

मौजूदा चेयरपर्सन अरुंधति भट्टाचार्य ने साल 2013 में इस पद को संभाला था और इसके बाद अक्टूबर 2016 में उनको एक साल का एक्सटेंशन मिला था, जो इस हफ्ते समाप्त होने जा रहा है। अरुंधति भट्टाचार्य SBI की पहली महिला चेयरपर्सन हैं।

Tags:    

Similar News