Rajya Sabha elections: आरपीएन सिंह, सुधांशु त्रिवेदी समेत बीजेपी ने यूपी से सात उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

Rajya Sabha elections: पार्टी चौधरी तेजवीर सिंह, साधना सिंह, अमरपाल मौर्य, डाक्टर संगीता बलवंत और नवीन जैन को उत्तर प्रदेश से राज्यसभा भेजेगी।

Update: 2024-02-11 15:01 GMT

Rajya Sabha Elections: RPN Singh and Sudhanshu Trivedi (Pic: Social Media)

Rajya Sabha elections: बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। बीजेपी उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए अपने सात उम्मीदवरों के नामों की घोषणा की है। पार्टी पूर्व सांसद और केंद्रीय मंत्री रहे आरपीएन सिंह, सुधांशु त्रिवेदी, चौधरी तेजवीर सिंह, साधना सिंह, अमरपाल मौर्य, डाक्टर संगीता बलवंत और नवीन जैन को उत्तर प्रदेश से राज्यसभा भेजेगी।

सुधांशु त्रिवेदी को पार्टी दूसरी बार उच्च सदन में भेजेगी। वहीं कुछ समय पूर्व कांग्रेस से भाजपा में आए कुशीनगर से सांसद रहे आरपीएन सिंह को भी भाजपा ने राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है। आरपीएन सिंह को पूर्वी उत्तर प्रदेश का बड़ा चेहरा माना जाता है। आरपीएन सिंह के लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा थी लेकिन पार्टी ने अब उन्हें राज्यसभा भेजने का निर्णय लिया है।

वहीं बिहार से डाक्टर धर्मशीला गुप्ता, डाक्टर भीम सिंह, छत्तीसगढ़ से राजा देवेंद्र प्रताप सिंह, हरियाणा से सुभाष बराला, कर्नाटक से नारायणा कृष्णासा भांडगे, उत्तराखंड से महेंद्र भट्ट, पश्चिम बंगाल से सामिक भट्टाचार्य को राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टी ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

देखें यहां पूरा लिस्ट-




Tags:    

Similar News