अठावले ने मोहन भागवत के बयान पर जताई नाराजगी, कहा-

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत के हिंदुत्व वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने टिप्पणी की है। अठावले ने कहा कि सभी को हिंदू कहना ठीक नहीं है। एक वक्त ऐसा भी था जब हमारे देश में सभी बौद्ध थे।

Update: 2019-12-26 16:34 GMT

मुंबई राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत के हिंदुत्व वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने टिप्पणी की है। अठावले ने कहा कि सभी को हिंदू कहना ठीक नहीं है। एक वक्त ऐसा भी था जब हमारे देश में सभी बौद्ध थे।

यह पढ़ें..लेफ्ट पार्टियों का बड़ा ऐलान, CAA,NRC के खिलाफ करेंग ये काम…

केंद्रीय मंत्री अठावले ने आरएसएस प्रमुख के इस बयान से सहमति नहीं दी हैं।उनका कहना है कि देश की 130 करोड़ जनसंख्‍या हिंदू समाज का हिस्‍सा है। रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख आठवले का कहना है कि ऐसा कहना सही नहीं है।

एक वक्त ऐसा भी था जब हमारे देश में सभी बौद्ध थे। जब यहां हिंदुत्व आया, हम हिंदू राष्ट्र बन गए। उन्होंने आगे कहा कि अगर वे यह कहना चाहते हैं कि हर कोई हमारा है, तो यह ठीक है।

यह पढ़ें...हेमा मालिनी करेंगी रोमांस! 36 साल छोटे एक्टर के साथ आयेंगी नजर, कर रही हैं वापसी

बुधवार को मोहन भागवत ने कहा था कि आरएसएस की नजर में 130 करोड़ की आबादी हिंदू है। भारत में लोगों की संस्कृति और धर्म चाहे जो भी, वह हिंदू है। मोहन भागवत ने कहा कि जो लोग राष्ट्रवादी हैं, जो भारतीय संस्कृति का सम्मान करते हैं, वे सब हिंदू हैं। सभी समाज हमारा है और संघ सबको एक करना चाहता है। मोहन भागवत ने ये बातें हैदराबाद के विजय संकल्प सभा के दौरान कहीं।

Tags:    

Similar News